nayaindia Strong Earthquake Tremors In Delhi NCR Center Was In Afghanistan दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तगड़े झटके अफगानिस्तान में था केंद्र
News

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तगड़े झटके अफगानिस्तान में था केंद्र

ByNI Desk,
Share

Delhi NCR Earthquake :- अफगानिस्तान के हिंदू कुश क्षेत्र में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसके अलावा उत्तर भारत और पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई है। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंस के मुताबिक, शुरू में भूकंप का केंद्र 192.1 किमी की गहराई में 36.52 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 70.71 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया गया था। किसी के हताहत होने या क्षति की तत्काल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 6.4 थी, जबकि इसका केंद्र अफगानिस्तान के जुर्म से 44 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व में था। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) के मुताबिक, इस्लामाबाद, लाहौर और इसके आसपास के इलाकों और खैबर पख्तूनख्वा के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं, भारत में दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। अधिक जानकारी का इंतजार है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें