nayaindia ED Director Reaches Kolkata After Attack On Officers अधिकारियों पर हमले के बाद ईडी निदेशक पहुंचे कोलकाता
Cities

अधिकारियों पर हमले के बाद ईडी निदेशक पहुंचे कोलकाता

ByNI Desk,
Share

Rahul Naveen :- पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में 5 जनवरी को अपने अधिकारियों पर हुए हमले के बाद प्रवर्तन निदेशालय के प्रभारी निदेशक राहुल नवीन स्थिति का जायजा लेने के लिए कोलकाता पहुंचे। पता चला है कि नवीन सोमवार आधी रात के बाद कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेने के लिए कोलकाता में एजेंसी के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं। सूत्रों ने कहा कि ईडी निदेशक से यह भी उम्मीद की जाती है कि वह अपने निष्कर्षों के मद्देनजर अपनाए जाने वाले अगले कानूनी कदमों पर दिशानिर्देश तय करेंगे कि राज्य पुलिस ने 5 जनवरी को अपने अधिकारियों पर हमले से संबंधित मामले में आरोपों की गंभीरता को कम कर दिया है।

सोमवार शाम को ही ईडी ने इस संबंध में कड़े शब्दों में एक बयान जारी कर स्थानीय नज़ात पुलिस स्टेशन पर मुख्य रूप से जमानती और गैर-अनुसूचित अपराधों से संबंधित धाराओं को शामिल करते हुए एफआईआर दर्ज करने का आरोप लगाया था। उसके तुरंत बाद ईडी निदेशक का कोलकाता आगमन बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि मंगलवार की बैठक में ईडी निदेशक द्वारा केंद्रीय एजेंसी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड और तृणमूल कांग्रेस नेता की तलाश करने और गिरफ्तार करने के लिए राज्य पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए आवश्यक कार्रवाई पर दिशानिर्देश तय करने की भी उम्मीद है।

इस बात के पर्याप्त संकेत हैं कि वह संदेशखाली इलाके में कहीं छिपा हो सकता है और गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदल रहा है। संदेशखाली से स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक सुकुमार महता ने भी मीडिया में बयान देकर दावा किया है कि सजहान भागने वाले व्यक्ति नहीं हैं। हालांकि, एहतियात के तौर पर ईडी ने पड़ोसी बांग्लादेश में उसके भागने की संभावना को रोकने के लिए उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है, यह देखते हुए कि भारत के साथ उसकी अंतरराष्ट्रीय सीमा संदेशखाली में सजहान के आवास के करीब है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें