nayaindia Kejriwal May Appear In Court Today For Not Complying With Summon समन का पालन न करने पर केजरीवाल आज अदालत में पेश हो सकते हैं
News

समन का पालन न करने पर केजरीवाल आज अदालत में पेश हो सकते हैं

ByNI Desk,
Share

Arvind Kejriwal :- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटालेे से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी के समन का पालन न करने पर ईडी द्वारा दायर एक शिकायत के संबंध में शनिवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश हो सकते हैं। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने 7 फरवरी को शिकायत पर संज्ञान लिया था। न्यायाधीश ने कहा था,”.उन्हें 17 फरवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 जनवरी को केजरीवाल को नया समन जारी किया और उन्हें 2 फरवरी को उसके सामने पेश होने के लिए कहा गया।

यह आप संयोजक को जारी किया गया पांचवां समन था। वित्तीय जांच एजेंसी की शिकायत में आरोप लगाया गया कि केजरीवाल जानबूझकर समन का पालन नहीं करना चाहते थे और बहाने बनाते रहे। एजेंसी ने कहा, “अगर उनके जैसे उच्च पदस्थ सार्वजनिक पदाधिकारी ने कानून की अवज्ञा की, तो यह आम आदमी के लिए एक गलत उदाहरण स्थापित होगा। इस बीच, ईडी द्वारा छठी बार तलब किए जाने के बाद केजरीवाल शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाए। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें