nayaindia Harda Firecracker Factory Explosion Relief Rescue Operation Continued Throughout Night हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: रात भर चला राहत एवं बचाव कार्य
News

हरदा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: रात भर चला राहत एवं बचाव कार्य

ByNI Desk,
Share

Harda Firecracker Factory Explosion :- मध्य प्रदेश के हरदा जिले में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट और आगजनी के बाद राहत एवं बचाव का कार्य जारी है। राहत एवं बचाव कार्य लगी टीमें पूरी रात अपने अभियान में जुटी रहीं। आग को पूरी तरह बुझाने के प्रयास अब भी जारी हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव आज हरदा पहुंच रहे हैं। हरदा की मगरधा रोड की बैरागढ़ बस्ती में मंगलवार को सुबह लगभग 11 बजे एक के बाद एक के बाद एक कई धमाके हुए और आग ने भी विकराल रूप ले लिया। इन धमाकों में फैक्ट्री की बहुमंजिला इमारत ढहने के साथ आसपास की कई इमारतें भी जमीनदोज हो गईं।

हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। डेढ़ सौ से ज्यादा घायलों का विभिन्न अस्पतालों मे इलाज चल रहा है। हादसे के बाद शुरू हुआ राहत एवं बचाव कार्य बुधवार को भी जारी है। घटनास्थल पर अब भी रह-रहकर धुआं दिखाई दे रहा है। फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीमें मलबे को हटाने के लिए जेसीबी से लेकर पोकलैंड मशीन का उपयोग कर रही हैं। मुख्यमंत्री इस हादसे की जांच के लिए समिति गठित कर चुके हैं और हालात का जायजा लेने के लिए खुद आज हरदा पहुंच रहे हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें