nayaindia Interim Budget Approved In Cabinet Meeting Chaired By PM Modi पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अंतरिम बजट पर मुहर लगी
News

पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में अंतरिम बजट पर मुहर लगी

ByNI Desk,
Share

Interim Budget :- पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संसद भवन परिसर में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में अंतरिम बजट को मंजूरी दे दी गई। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अब लोक सभा में अंतरिम बजट पेश करेंगी। आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह सबसे पहले अपने मंत्रालय पहुंची जहां उन्होंने बजट तैयार करने वाली अपनी टीम के साथ फोटो सेशन किया। उसके बाद निर्मला सीतारमण ने वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी एवं वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राष्ट्रपति भवन जाकर, अंतरिम बजट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी ली। अंतरिम बजट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सहमति हासिल करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने दोनों राज्य मंत्रियों – पंकज चौधरी और भागवत कराड के साथ संसद भवन पहुंची जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में अंतरिम बजट पर मुहर लगाई गई।

यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट है। चुनावी साल होने के कारण यह अंतरिम बजट है लेकिन यह माना जा रहा है कि इस अंतरिम बजट में भी निर्मला सीतारमण कई महत्वपूर्ण ऐलान कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि चुनावी वर्ष होने के कारण वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने अंतरिम बजट में महिलाओं, युवाओं, किसानों और गरीबों के लिए कई महत्वपूर्ण ऐलान भी कर सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र के पहले दिन बुधवार को ही पत्रकारों से बात करते हुए यह कह चुके हैं कि जब चुनाव का समय निकट होता है तब आमतौर पर पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है। उनकी सरकार भी उसी परंपरा का निर्वाह करते हुए पूर्ण बजट नई सरकार बनने के बाद लेकर आएगी। उन्होंने कहा था कि इस बार कुछ दिशानिर्देश की बातें लेकर देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बजट (अंतरिम बजट) पेश करेंगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें