nayaindia Lalu-Nitish Alliance Like Water And Oil Amit Shah लालू-नीतीश का गठबंधन पानी और तेल की तरह: अमित शाह

लालू-नीतीश का गठबंधन पानी और तेल की तरह: अमित शाह

Amit Shah :- भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कांग्रेस पर विभिन्न मुद्दों को लेकर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लालू और नीतीश के गठबंधन को पानी और तेल जैसा बताते हुए कहा कि तेल पानी को भी गंदा कर देता है। मधुबनी के झंझारपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने इस गठबंधन को स्वार्थी गठबंधन बताते हुए कहा कि एक को अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है तो नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनना है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अभी प्रधानमंत्री की कुर्सी खाली नहीं है। पिछले दिनों स्कूलों में रक्षाबंधन और जन्माष्टमी की छुट्टी रद्द कर देने को लेकर भी कहा कि लोगों के आक्रोश के कारण उन्हें वापस लेना पड़ा।

उन्होंने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री नहीं बनाया तो पूरा सीमांत क्षेत्र घुसपैठ से भर जाएगा। यह वोट बैंक की राजनीति करने के लिए लालू कुछ भी करने के लिए तैयार हैं। भाजपा के नेता शाह ने कहा कि लालू और नीतीश की सरकार में हर रोज अपराध बढ़ रहे हैं। यह स्वार्थी गठबंधन बिहार को फिर से जंगलराज की दिशा में ले जा रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि लालू प्रसाद फिर से एक्टिव हो गए हैं और नीतीश कुमार इनएक्टिव हो गए हैं। लालू जब एक्टिव होते हैं तो आपको पता है कि बिहार में सरकार कैसे चलती है। उन्होंने कहा कि लालू ने रेलवे में मंत्री रहते अरबों-खरबों को भ्रष्टाचार किया।

केस चल रहा है। नीतीश को मालूम है कि देश के लिए यूपीए ने कुछ नहीं किया, इसलिए यूपीए का नाम बदल दिया। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नाम बदलने से कुछ नही होने वाला, यह वही लालू प्रसाद यादव हैं, जिसने बिहार को सालों पीछे धकेल दिया। शाह ने जी20 और चंद्रयान की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इसके माध्यम से भारत को विश्व में स्थापित किया है। चंद्रयान जब चंद्रमा पर लैंड किया तो मन आनंद से भर गया। जी-20 में हमारे प्रधानमंत्री ने हथौड़ा लेकर अफ्रीकन यूनियन को शामिल किया तो सीना गर्व से चौड़ा हो गया। यह भारत के आर्थिक विकास का नक्शा खींचने वाला है।

कई देश भारत के साथ व्यापार करने को लालायित हैं। शाह ने सियासी हमला बोलते हुए कहा कि रामचरितमानस का अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 की चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश, लालू और कांग्रेस ने तुष्टीकरण के लिए इसे बचाकर रखा था, मोदीजी ने इसे समाप्त कर दिया। कश्मीर अब भारत का हमेशा के लिए अंग बन गया। उन्होंने बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर भी बिहार सरकार को घेरते हुए कहा कि बालू माफिया सक्रिय हैं। शराब माफिया के चलते लोगों की जान जा रही है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें