nayaindia Sonia Gandhi Invited Contest Lok Sabha Election From Telangana सोनिया गांधी को तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया

सोनिया गांधी को तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया

Sonia Gandhi :- कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने सोमवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष और पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को राज्य से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया। राज्य की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने सोमवार को हैदराबाद में अपनी बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें सोनिया गांधी से राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया गया। इसमें याद दिलाया गया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1980 में मेडक से लोकसभा के लिए चुनी गईं थीं और उन्होंने सोनिया गांधी से उसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया था। वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली शब्बीर ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पीएसी ने तेलंगाना के गठन के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया। पीएसी की बैठक की अध्यक्षता तेलंगाना के प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव माणिकराव ठाकरे ने की।

राज्य में कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने के बाद निकाय की पहली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी, उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क, मंत्री, पीएसी सदस्य और वरिष्ठ नेता शामिल हुए। तीन घंटे तक चली बैठक में तीन प्रस्ताव पारित किये गये। इसने कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया। इसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और हाल के चुनावों में पार्टी के लिए प्रचार करने वाले सभी कांग्रेस नेताओं को भी धन्यवाद दिया गया। कांग्रेस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 64 सीटें हासिल करके भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से सत्ता छीन ली। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें