nayaindia Eight Parliament Staff Suspended In Case Of Lapse In Security Of Lok Sabha लोक सभा की सुरक्षा में चूक मामले में आठ पार्लियामेंट स्टाफ सस्पेंड
News

संसद के आठ सुरक्षाकर्मी निलंबित

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में सचिवालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को आठ सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया। निलंबित सुरक्षाकर्मियों के नाम- रामपाल, अरविंद, वीर दास, गणेश, अनिल, प्रदीप, विमित और नरेंद्र हैं। गौरतलब है कि बुधवार को चार लोगों ने संसद में हंगामा किया था, जिसमें से दो लोग लोकसभा की दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे। इस घटना के बाद संसद के अंदर और बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। गुरुवार को संसद के अंदर जाने वालों की जूते उतरवाकर चेकिंग की गई। 

इस बीच मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरेड संगमा को मकर द्वार से संसद भवन के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। इसके बाद संगमा अपनी कार से उतर कर शार्दुल द्वार से होते हुए वे संसद के अंदर गए। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संसद पहुंचे और उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और अनुराग ठाकुर मौजूद रहे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें