nayaindia NIA Raids 44 Locations In Maharashtra And Karnataka एनआईए ने महाराष्ट्र-कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी
News

एनआईए ने महाराष्ट्र-कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी

ByNI Desk,
Share

NIA Raid :- राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने आईएसआईएस आतंकी मॉड्यूल साजिश मामले की चल रही जांच के तहत सुबह-सुबह महाराष्ट्र में कम से कम 43 जगहों और कर्नाटक में एक स्थान पर छापेमारी की, और कम से कम 15 लोगों को हिरासत में लिया। जिन 41 स्थानों पर एनआईए की टीमें पहुंचीं उनमें से अधिकांश ठाणे जिले के ग्रामीण या अर्ध-ग्रामीण इलाके, एक मीरा-भायंदर शहर, और दो पुणे में हैं। 

इसके अलावा निकटवर्ती कर्नाटक में एक स्थान पर इसी तरह की छापेमारी की गई है। एनआईए ने अंतर्राष्ट्रीय प्रभाव और आतंकी संबंधों तथा विदेशी स्थानों पर स्थित आईएसआईएस संचालकों की संलिप्तता वाली एक गहरी साजिश का पर्दाफाश किया है। जांच में भारत के भीतर आईएसआईएस की आतंकी विचारधारा का प्रचार करने और युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने में लगे लोगों के एक जटिल नेटवर्क का भी पता चला है। 

नेटवर्क ने कथित तौर पर आईएसआईएस के स्व-घोषित खलीफा (प्रमुख) के प्रति निष्ठा की शपथ ली है और अपने गुर्गों के जरिए भारत में आतंकी कृत्यों को अंजाम देने के लिए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) तैयार कर रहा था। विभिन्न स्थानों से हिरासत में लिए गए लोगों में फिरोज कुवर, हसीब मुल्ला, मुसाब मुल्ला, रेहान सुसे, फरहान सुसे, आदिल खोत, मुखलिस नाचन, राफेल नाचन, रज़ील नाचन, शाकिब नाचन, सैफ अतीक नाचन, याह्या खोत, शाकुब दिवकर, कासिफ बेलारे शामिल हैं। सूत्रों ने संकेत दिया कि राज्य में जांच आगे बढ़ने पर और अधिक छापे और हिरासत या गिरफ्तारियां होने की संभावना है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें