Naya India

एयर इंडिया एक्सप्रेस की हड़ताल खत्म

नई दिल्ली। दो दिन से चल रही एयर इंडिया एक्सप्रेस के कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि हड़ताल की वजह से जिन कर्मचारियों को बरखास्त किया गया था उन सबको बहाल किया जाएगा। गौरतलब है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस में काम करने वाले तीन सौ से ज्यादा कर्मचारी बुधवार से ही काम पर नहीं आ रहे थे। इन सभी कर्मचारियों ने एक साथ पहले सिक लीव यानी तबियत खराब होने की बात करते हुए छुट्टी का आवेदिन दिया था। सबने अपना मोबाइल फोन ऑफ कर लिया था।

इस हड़ताल की वजह से बुधवार और गुरुवार को विमानों के संचालन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और कई उड़ानें रद्द करनी पड़ी थी। इसके बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के 25 सदस्यों को बरखास्त कर दिया था। साथ ही अन्य कर्मचारियों को गुरुवार शाम चार बजे तक नौकरी पर वापस आने का अल्टीमेटम भी दिया था। इसके बाद चीफ लेबर कमिश्नर ने मध्यस्थता की और हड़ताली कर्मचारियों और प्रबंधन के लोगों की एक मीटिंग हुई। नई दिल्ली के द्वारका स्थित चीफ लेबर कमिश्नर के कार्यालय में यह मीटिंग हुई, जिसमें कर्मचारी हड़ताल खत्म करने पर सहमत हुए।

चीफ लेबर कमिश्नर की ओर से कहा गया है कि बरखास्त चालक दल के 25 सदस्यों को एयर इंडिया ड्यूटी पर ज्वाइन कराने को राजी हो गया है। बताया जा रहा है कि नौकरी की नई शर्तों की वजह से कर्मचारियों ने हड़ताल की। असल में टाटा समूह ने जब से एयर इंडिया का अधिग्रहण किया है तब से विवाद चल रहे हैं।

Exit mobile version