nayaindia arvind kejriwal आप के पीछे पड़े हैं मोदी

आप के पीछे पड़े हैं मोदी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी की सारी मुश्किलों और नेताओं की गिरफ्तारी के लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने ‘ऑपरेशन झाड़ू’ शुरू किया है और उनका मकसद आप को बढ़ने से रोकना है। केजरीवाल ने अपने नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च किया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने आम आदमी पार्टी को आगे बढ़ने से रोकने का निर्देश दिया है।

केजरीवाल ने कुछ अज्ञात लोगों का हवाला देते हुए कहा- प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी को पूरी तरह से कुचलने का इरादा बनाया है। इन्होंने एक ऑपरेशन चालू किया है, जिसका नाम है ऑपरेशन झाड़ू। मुझे कैसे पता चला। बहुत से लोग पीएम से मिलने जाते हैं, उनमें से कुछ हमें जानते हैं। उन्होंने ही बताया कि पीएम ने छूटते ही हमारी बात की और कहा कि आम आदमी वाले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ये पीएम के शब्द हैं। उन्होंने कहा- मोदी जी का कहना है कि इनके कामों की चर्चा पूरे देश में होने लगी है। आने वाले समय में ये पार्टी बीजेपी के लिए चुनौती हो सकती है। इसलिए उनका मानना है कि इस पार्टी को खत्म कर दिया जाए।

इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को आम आदमी पार्टी के सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन के लिए मार्च किया। वे दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी के ऑफिस पहुंचे और आधे घंटे बाद पार्टी नेताओं के साथ वहां से करीब एक किलोमीटर मीटर दूर भाजपा मुख्यालय की ओर कूच कर गए। हालांकि पुलिस ने उससे पहले ही सबको रोक दिया और उनका प्रदर्शन किसी बड़े नेता की गिरफ्तारी के बिना ही करीब डेढ़ बजे खत्म हो गया। पुलिस ने कुछ आप समर्थकों को हिरासत में लिया, जिन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया।

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की महिला सांसद स्वाति मालीवाल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार किया है। रविवार को दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास से सीसीटीवी के फुटेज आदि हासिल किए। इस गिरफ्तारी के बाद ही केजरीवाल ने भाजपा मुख्यालय की ओर मार्च का ऐलान किया था। इस प्रदर्शन के लिए वे अपनी पार्टी के कार्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा- भाजपा ने हमें खत्म करने के लिए तीन प्लान बनाए हैं, पहला, चुनाव बाद पार्टी के अकाउंट फ्रीज किए जाएंगे। दूसरा, पार्टी के बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया जाएगा और तीसरा, पार्टी दफ्तर खाली कराया जाएगा।

केजरीवाल ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा- अब ये हमारे नेताओं मनीष, सत्येंद्र, संजय को पकड़ लिया। कल मेरे पीए को अरेस्ट कर लिया। अब कह रहे राघव को अरेस्ट करेंगे, सौरभ को, आतिशी को अरेस्ट करेंगे। आज हम सब इकट्‌ठे हैं। हम कोई डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा- आज हम सभी आपके पास बीजेपी मुख्यालय आ जाते हैं, आप हम सभी को गिरफ्तार कर लो। मैंने भगवंत मान को आने से रोक दिया, उनसे कहा है कि अगर आज ये हमें गिरफ्तार कर लेते हैं तो कल आप आ जाना गिरफ्तारी देने।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें