nayaindia Rahul Gandhi संविधान, आरक्षण खत्म कर देगी भाजपा: राहुल
Trending

संविधान, आरक्षण खत्म कर देगी भाजपा: राहुल

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के ऊपर लगाए गए अपने आरोपों को दोहराते हुए कहा कि अगर फिर से भाजपा की सरकार बनती है तो वह संविधान को खत्म कर देगी और आरक्षण भी समाप्त कर देगी। गौरतलब है कि भाजपा ने राहुल गांधी के इन बयानों को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की थी और आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नोटिस भेज कर चेतावनी भी दी है। फिर भी गुरुवार को दिल्ली में चुनाव प्रचार समाप्त होने से पहले राहुल गांधी ने अपनी दो सभाओं में ये आरोप दोहराए। छठे चरण के मतदान से पहले सोनिया गांधी ने भी एक वीडियो मैसेज जारी किया।

राहुल गांधी ने गुरुवार को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- संविधान में हमारे देश की हजारों साल पुरानी विचारधारा है, लेकिन बीजेपी कहती है कि वो संविधान को खत्म कर देगी। राहुल ने कहा- भाजपा वालों को ये सपने नहीं देखने चाहिए। ये लोग ऐसा कभी नहीं कर पाएंगे। भाजपा के सामने करोड़ों देशवासियों के साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है। देश के संविधान को कोई खत्म नहीं कर सकता है।

राहुल गांधी ने आरक्षण पर अपने आरोप को दोहराते हुए कहा- बीजेपी और आरएसएस के लोग आरक्षण को खत्म करने की बात करते हैं। हम आरक्षण से 50 फीसदी की लिमिट खत्म कर, आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करते हुए कहा- पीएम से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि देश में अमीर लोग अमीर होते जा रहे हैं, गरीब लोग गरीब होते जा रहे हैं, आपकी इस पर क्या राय है? पीएम मोदी ने 30 सेकेंड सोचा और कहा कि क्या मैं सबको गरीब कर दूं?

छठे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो मैसेज जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि यह एक बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह चुनाव बेरोजगारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है। पांचवें चरण के मतदान से पहले सोनिया गांधी ने रायबरेली में कांग्रेस की रैली में हिस्सा लिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें