nayaindia karnataka police summons नड्डा, मालवीय को कर्नाटक पुलिस का नोटिस
Trending

नड्डा, मालवीय को कर्नाटक पुलिस का नोटिस

ByNI Desk,
Share
JP Nadda Sikh Community

बेंगलुरू। भाजपा की ओर से सोशल मीडिया में एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर मुकदमा दर्ज होने के बाद कर्नाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को नोटिस जारी किया है। कांग्रेस ने इस पोस्ट की शिकायत चुनाव आयोग से भी की है और चुनाव आयोग ने इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए भाजपा को यह पोस्ट हटाने को कहा। हालांकि चुनाव आयोग ने जब तक निर्देश दिया तब तक कर्नाटक में मतदान का दिन आ गया।

इसे लेकर आरोप है कि भाजपा की इस सोशल मीडिया पोस्ट में एससी और एसटी समुदाय के लोगों को एक प्रत्याशी विशेष को वोट नहीं डालने को कहा गया है। इस आरोप में भाजपा नेताओं को पुलिस स्टेशन में आकर जांच में सहयोग करने को कहा गया है। भाजपा नेताओं को भेजे नोटिस के मुताबिक- इस नोटिस के मिलने के सात दिनों के अंदर आपको इस मामले की जांच के संबंध में हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में सुबह 11 बजे जांच अधिकारी से सहयोग करने के लिए पेश होना होगा।

इससे पहले पांच मई को आचार संहिता उल्लंघन मामले में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर नड्डा, मालवीय और कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। यह शिकायत कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दर्ज कराई थी। इन भाजपा नेताओं के खिलाफ दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाला बयान जारी करने पर जन प्रतिनिधि कानून की धारा 505 (2) के तहत केस दर्ज किया गया है। इन नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें राहुल गांधी और सिद्धारमैया पर एनिमेटेड फिल्म है। इसमें दोनों नेता एक घोंसले में मुसलमान लिखा एक अंडा रखते हैं, जिसमें पहले से एससी, एसटी और ओबीसी नाम के तीन अंडे रखे थे। फिर मुसलमान अंडे से निकले चूजे को फंड का चारा खिलाया गया और वह संख्या बल में बढ़ता गया और पहले से मौजूद तीन अंडों की जगह ले ली।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें