nayaindia Narendra Modi Arvind Kejirwal मोदी बताए कौन उनका उत्तराधिकारी?- केजरीवाल
Trending

मोदी बताए कौन उनका उत्तराधिकारी?- केजरीवाल

ByNI Desk,
Share
Arvind Kejriwal AAP party
Arvind Kejriwal AAP party

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी बताने के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को चुनौती दी है कि वे अपने उत्तराधिकारी का नाम बताएं। उन्होंने यह चुनौती भी दी है कि प्रधानमंत्री स्पष्ट करें कि अगले साल 75 साल का होने पर वे रिटायर होंगे या नहीं। सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत पर रिहा होने के बाद केजरीवाल ने रविवार को लगातार दूसरे दिन प्रेस कांफ्रेंस की और फिर प्रधानमंत्री मोदी के रिटायरमेंट का मुद्दा उठाया।

केजरीवाल ने कहा- अगले साल प्रधानमंत्री मोदी 75 साल के हो जाएंगे। उनके रिटायरमेंट का भाजपा नेताओं ने खंडन किया है। प्रधानमंत्री इस पर चुप हैं। उन्हें अपने उत्तराधिकारी का नाम बताना चाहिए। उन्होंने कहा- अगर प्रधानमंत्री मोदी रिटायर नहीं होंगे तो वे कह दें कि 75 साल उम्र होने पर रिटायरमेंट का नियम उन पर लागू नहीं होगा। ये नियम सिर्फ आडवाणी और कुछ अन्य नेताओं के लिए था। केजरीवाल ने शनिवार को भी कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो जाएंगे। क्या भाजपा उन्हें लालकृष्ण आडवाणी की तरह रिटायर करेगी। उन्होंने कहा था- अगर भाजपा ये चुनाव जीतती है तो मोदी अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे।

केजरीवाल ने यह भी दावा किया था कि केंद्र में अगर मोदी की सरकार बनती है तो दो महीने में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पद से हटाया जाएगा। केजरीवाल ने रविवार को फिर यह बात दोहराई। उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- वे वन नेशन वन लीडर आइडिया के तहत विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेज रहे हैं और अपने नेताओं की राजनीति खत्म कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा- मोदी ने शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, डॉ. रमन सिंह जैसे नेताओं की राजनीति खत्म कर दी। अब अगला नंबर यूपी के सीएम योगी का है। भाजपा ये तो कह रही है कि मोदी जी रिटायर नहीं होंगे, लेकिन ये नहीं कह रही कि योगी जी को नहीं हटाया जाएगा। मतलब पक्का है कि अगले दो महीने में योगी को सीएम पद से हटाया जाएगा।

केजरीवाल ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी की भी घोषणा की। उन्होंने स्कूल, अस्पताल बनवाने की गारंटी देने के साथ सभी गरीबों को 24 घंटे और मुफ्त बिजली देने की गारंटी की तो एक साल में दो करोड़ रोजगार देने की गारंटी भी की। उन्होंने प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर कहा- मैं प्रधानमंत्री का चेहरा नहीं हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर विपक्षी पार्टियां सत्ता में आती हैं तो वह सुनिश्चित करेंगे कि आप की गारंटी पूरी हो। उन्होंने कहा कि वे इन गारंटियों को पूरी होने की गारटी लेते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें