nayaindia Loksabha election BJP JDS देवगौड़ा ने किया गठबंधन का ऐलान
Trending

देवगौड़ा ने किया गठबंधन का ऐलान

ByNI Desk,
Share
देवगौड़ा

बेंगलुरू। भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के जेडीएस से गठबंधन का ऐलान करने और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी द्वारा इसका खंडन करने के बाद इस मसले पर चल रही अटकलबाजी अब थम गई है। अब जेडीएस के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने खुद ऐलान किया है कि उनकी पार्टी अगला चुनाव भाजपा के साथ मिल कर लड़ेगी। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीटों का फैसला अभी नहीं हुआ है। देवगौड़ा ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करके सीटों का फैसला करेंगे।

जेडीएस के संस्थापर और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने गठबंधन का ऐलान करते हुए सोमवार को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में कहा- दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है। जेडीएस कितनी सीटों पर लड़ेगी, इस पर मैं पीएम मोदी से बातचीत के बाद फैसला करूंगा। देवगौड़ा ने कहा- मैंने यह फैसला पार्टी के अस्तित्व को बचाने के लिए किया है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों के गठबंधन ‘इंडिया’ के बारे में कहा- मैं इतना बड़ा सेकुलर नेता हूं, फिर भी मुझसे गठबंधन का हिस्सा बनने के लिए कांग्रेस ने संपर्क तक नहीं किया।

गौरतलब है कि आठ सितंबर को कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा था- जेडीएस लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ेगी। गृह मंत्री अमित शाह जेडीएस को लोकसभा की चार सीटें देने पर सहमत हो गए हैं। हालांकि, पहले जेडीएस कर्नाटक की 28 में से पांच सीटें मांग रही थी। बाद में जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इसका खंडन करते हुए कहा था कि यह येदियुरप्पा की निजी राय है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें