nayaindia rahul gandhi reservation राहुल ने आरक्षण बढ़ाने का वादा दोहराया

राहुल ने आरक्षण बढ़ाने का वादा दोहराया

Rahul Gandhi Defamation Case

हैदराबाद। एक तरफ उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे थे कि उनके जीते जी एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण कोई छीन नहीं सकता है तो उधर तेलंगाना में एक चुनाव रैली में कांग्रेस नेता ने देश के लोगों को आगाह करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरक्षण के खिलाफ हैं और लोगों से आरक्षण छीनना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो वे आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से ज्यादा करेंगे।

तेलंगाना में आदिलाबाद लोकसभा क्षेत्र में आने वाले निर्मल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा- इस बार आम चुनाव दो विचारधाराओं के बीच हो रहे हैं, जिसमें कांग्रेस संविधान की रक्षा करने की कोशिश कर रही है। जबकि भाजपा व आरएसएस गठबंधन इसे और लोगों के अधिकारों को खत्म करना चाहता है। उन्होंने आगे कहा- नरेंद्र मोदी जी आरक्षण के खिलाफ हैं। वह आपसे आरक्षण छीनना चाहते हैं। देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा आरक्षण को 50 फीसदी से बढ़ाना है।

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वादा किया है कि अगर पार्टी केंद्र में सरकार बनाती है, तो वह 50 प्रतिशत की सीमा को तोड़ देगी और आरक्षण 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ा देगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा को दूसरे नेता भी आरक्षण खत्म करने की बात करते रहते हैं। दूसरी ओर भाजपा आरोप लगाती है कि कांग्रेस आरक्षण छीन कर मुसलमानों को दे देगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें