nayaindia rahul gandhi on reservation limit राहुल ने आरक्षण की सीमा बढ़ाने का वादा किया
Trending

राहुल ने आरक्षण की सीमा बढ़ाने का वादा किया

ByNI Desk,
Share
Rahul Gandhi

बिलासपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस की सरकार बनी तो वह आरक्षण की सीमा बढ़ाएगी। उन्होंने आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से ऊपर ले जाने का वादा किया। राहुल ने सोमवार को बिलासपुर लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने कहा- हम आरक्षण में लगे 50 प्रतिशत की सीमा को हटा देंगे। हम इससे ज्यादा का आरक्षण देंगे।

उन्होंने किसानों से कहा- हमारी सरकार आते ही सभी का कर्ज माफ कर दिया जाएगा और न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी का कानून भी कांग्रेस लेकर आएगी। राहुल गांधी की सभा से पहले कांग्रेस के झंडे बैनर को नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने निकालने की कार्रवाई की लेकिन इस पर जम कर हंगामा हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने एसडीएम और पुलिस अधिकारियों से कहा कि आप एफआईआर करा दीजिए लेकिन इस कार्रवाई का हम विरोध करेंगे।

राहुल ने अपने भाषण में कहा- किसानों से दो बातें कहना चाहता हूं। सरकार आएगी कर्जा माफ होगा और एमएसपी देने जा रहे हैं। कानून बनाकर मिनिमम सपोर्ट प्राइस देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा- मोदीजी की सरकार ने युवाओं को बहुत तंग किया। नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी लेकर आई। इतनी बेरोजगारी कभी 45 साल में नहीं थी। राहुल ने रोजगार का वादा करते हुए कहा- कांग्रेस देश के करोड़ों बेरोजगारों, डिप्लोमा होल्डर्स को ऐप्रेंटिसशिप का अधिकार देने जा रही है। कांग्रेस सरकार गारंटी देगी एक साल की नौकरी पक्की। बेहतर से बेहतर ट्रेनिंग मिलेगी और एक साल के बैंक अकाउंट में एक लाख रुपए मिलेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें