nayaindia Re-Polling अरुणाचल में 8 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान बुधवार को
Trending

अरुणाचल में 8 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान बुधवार को

ByNI Desk,
Share
Re-Polling At 8 Polling Stations In Arunachal Pradesh

ईटानगर। चुनाव आयोग (Election Commission) ने अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के चार जिलों के आठ मतदान केंद्रों पर हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को ‘अमान्य’ घोषित कर दिया है और बुधवार को इन केंद्रों पर नए सिरे से मतदान कराने की घोषणा की है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान में लोकसभा और विधानसभा के लिए एक साथ मतदान के दौरान इन आठ मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (EVM) क्षतिग्रस्त हो गई थी और हिंसा की घटनाएं सामने आई थीं। अरुणाचल प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार सैन (Pawan Kumar Sain) ने एक आदेश में कहा कि ताजा मतदान सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक होगा।

19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान, 8.92 लाख मतदाताओं में से 76.44 प्रतिशत से अधिक ने दो लोकसभा क्षेत्रों और 60 विधानसभा सीटों में से 50 पर एक साथ विधानसभा और संसदीय चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) (मुक्तो) और उपमुख्यमंत्री चौना मीन (चौखाम) सहित 10 विधानसभा सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं।

यह भी पढ़ें:

रणवीर ने दीपिका का ‘सिंघम अगेन’ लुक किया शेयर

भारी सुरक्षा के बीच मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें