nayaindia CBI Raid Trinamool MLA Residence In School Job Case स्कूल में नौकरी मामले में सीबीआई का तृणमूल विधायक के आवास पर छापा
Cities

स्कूल में नौकरी मामले में सीबीआई का तृणमूल विधायक के आवास पर छापा

ByNI Desk,
Share

CBI Raid :- पश्चिम बंगाल में स्कूल और नगर पालिकाओं में नौकरी मामले में तृणमूल कांग्रेस के दो पार्षदों के आवासों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद केंद्रीय एजेंसी ने गुरुवार को टीएमसी विधायक जफीकुल इस्लाम के आवास पर भी छापेमारी की है। सूत्रों ने बताया कि विधायक के आवास पर छापेमारी स्कूल में नौकरी मामले को लेकर हुई है। उन्हें बैचलर ऑफ एजुकेशन, डिप्लोमा इन एजुकेशन, इंजीनियरिंग, फार्मेसी व कई निजी शैक्षणिक संस्थानों से जुड़े होने के लिए जाना जाता है। इस्लाम से पहले भी पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी मामले के सिलसिले में सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ की थी। वह पहली बार विधायक बने हैं और 2021 के चुनाव में वह डोमकल से छह बार के सीपीआई (एम) विधायक और पूर्ववर्ती वाम मोर्चा शासन में पूर्व मंत्री अनीसुर रहमान को हराने के बाद चुने गए।

इस्लाम के आवास के अलावा, सीबीआई मुर्शिदाबाद जिले के बरवान में कई शैक्षणिक संस्थानों के मालिक झंटू शेख के घर पर भी छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही है। सूत्रों ने कहा कि शेख निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस नेता कुंतल घोष का करीबी विश्वासपात्र है, जो वर्तमान में स्कूल नौकरी मामले में न्यायिक हिरासत में है। उन्होंने कहा कि मामले में घोष से पूछताछ के दौरान शेख का नाम सामने आया। हाल ही में, स्कूल नौकरी मामले के एक अन्य आरोपी, तापस मंडल ने मीडियाकर्मियों को बताया कि घोष ने स्कूल नौकरी मामले के मुख्य आरोपी सुजय कृष्ण भद्र की ओर से धन इकट्ठा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें