nayaindia Delhi liquor policy case शराब नीति में कितने किंगपिन हैं?
Politics

शराब नीति में कितने किंगपिन हैं?

ByNI Political,
Share
KCR Daughter K Kavita Arrested
KCR Daughter K Kavita Arrested

दिल्ली की नई शराब नीति में हुए कथित घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके, जब पीएमएलए की विशेष अदालत में पेश किया तो कहा कि वे शराब नीति घोटाले के ‘किंगपिन’ यानी मुख्य साजिशकर्ता हैं। सवाल है कि शराब नीति मामले में हुए कथित घोटाले में कितने ‘किंगपिन’ हैं?

केजरीवाल को गिरफ्तार करने से कुछ दिन पहले ही ईडी ने तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को गिरफ्तार किया था। उनको भी दिल्ली लाया गया और जब रिमांड के लिए अदालत में पेश किया गया तो उनके लिए भी कहा गया कि वे शराब नीति घोटाले की मुख्य साजिशकर्ता हैं।

कविता के बारे में बताया गया कि वे साउथ लॉबी की नेता हैं, जिन्होंने दिल्ली में मनमाफिक शराब नीति बनाने के लिए सौ करोड़ रुपए दिए थे। इससे बहुत पहले पिछले साल फरवरी में दिल्ली के तत्कालीन उप मुख्यमंत्री और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था तो उनको भी मुख्य साजिशकर्ता बताया गया था क्योंकि शराब नीति बनाए जाते समय वे उस विभाग के मंत्री थे।

कुछ कारोबारियों और अधिकारियों के लिए भी कहा गया है कि वे इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं। तभी एजेंसी की जांच को लेकर यह सवाल उठ रहा है कि जब इतने सारे मुख्य साजिशकर्ता हैं तो एक की गिरफ्तारी के बाद बाकियों को गिरफ्तार करने में एक साल से ज्यादा समय कैसे लग गया?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें