nayaindia DC vs GT: बल्लेबाज दिखाएंगे जलवा या गेंदबाज करेंगे कमाल
खेल समाचार

DC vs GT: बल्लेबाज दिखाएंगे जलवा या गेंदबाज करेंगे कमाल, जानें दिल्ली की पिच का हाल

ByNI Sports Desk,
Share
DC vs GT
Image Credit: BCCI

IPL 2024: आईपीएल 2024 का 40वां मैच गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (Gujarat Titans vs Delhi Capitals) के बीच दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में आज को खेला जाएगा। दोनों ही टीमें पॉइंट्स टेबल में नीचे बनी हुई हैं। इस लिहाज दोनों के लिए यह मैच जीतना महत्वपूर्ण है। इस सीजन में खेले गए पिछले मैच में दिल्ली की टीम ने गुजरात (Gujarat) को उसके घर में पटखनी दी थी। इस बार गुजरात की टीम दिल्ली (Delhi Capitals) को उसके ही घर में हराकर अपना बदला लेने के लिए उतरेगी।

बात करें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच तो यह पिच की धीमा होने के चलते स्पिनरों के लिए काफी मददगार होती है। इस पिच पर गेंद थोड़ा रुक कर बल्ले पर आती है। हालांकि, आईपीएल (IPL 2024) के इस सीजन में यहां सिर्फ एक ही मैच खेला गया है और उसमें जमकर रन बरसे थे। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली के बीच खेले गए इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम 199 रन ही बना सकी थी। इस बार दिल्ली की पिच थोड़ी अलग लग रही है। आज के मैच में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।

दिल्ली में आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 85 मैच खेले गए हैं। इनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को 47 मैचों में जीत मिली। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम ने कुल 46 बार, जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 38 बार जीत दर्ज की है। वहीं, यहां का एवरेज स्कोर 163 रन और हाईएस्ट स्कोर 231 रन है। इस स्टेडियम में अब तक 219 रनों से बड़ा टारगेट चेज नहीं हुआ है।

आपको बता दें पॉइंट्स टेबल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम 8 मैचों में चार जीत और चार हार के साथ छठे स्थान पर है, जबकि दिल्ली (Delhi Capitals) की टीम 8 मैचों में तीन जीत और पांच हार के साथ आठवें स्थान पर है। आईपीएल के इस सीजन में आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं। दोनों ही टीमें खराब प्रदर्शन से जूझ रही हैं। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दोनों ही टीमों को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग11: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, जेक फ्रेजर मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल, ट्रिस्टन स्टब्स, ललित यादव, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव।

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित कुमार।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें