Naya India

SRH vs RCB: आज हैदराबाद के खिलाफ इतिहास रचेगी बेंगलुरु, जानिए Playing XI updates

Royal Challengers Bangalore

Image Credit: IPL

SRH vs RCB: आज आईपीएल 2024 का 41वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह आरसीबी का टूर्नामेंट में 250वां मैच होगा। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जायेगा। बेंगलुरु (RCB) इस समय आईपीएल 2024 में खराब फॉर्म से गुजर रही है। विराट कोहली की टीम अपने पिछले छह मुकाबलों में जीत दर्ज नहीं कर पाई है और 10वें स्थान पर काबिज है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) अब जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब हैं और अपने ऐतिहासिक 250वें मैच में जीत की तलाश में हैं।

बता दें आईपीएल के इतिहास में सिर्फ मुंबई इंडियंस ने ही 250 से ज्यादा मैच खेले हैं। पांच बार के आईपीएल चैंपियन ने टूर्नामेंट के इतिहास में आईपीएल टीमों के बीच सबसे अधिक मैच खेले हैं। मुंबई ने अब तक आईपीएल में 255 मैच खेले हैं। आरसीबी इस सूची में दूसरे स्थान पर है, जिसने 2008 से अभी तक 249 मैच खेले हैं।

बेंगलुरु (RCB) ने इस सीज़न हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में शिकस्त झेली थी। हैदराबाद ने 25 रनों से जीत दर्ज की थी। 15 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में पहले बैटिंग करते हैदराबाद ने 20 ओवर में 287/3 रन बोर्ड पर लगाए थे। फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु की टीम 20 ओवर में 262/7 के स्कोर तक ही पहुंच पाई थी।

आरसीबी (RCB) ने अब तक इस सीज़न 8 मैच खेल लिए हैं। इन मैचों में टीम को सिर्फ 1 जीत नसीब हुई है। टीम ने यह जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ दर्ज की थी। टीम ने लगातार पिछले 6 मुकाबलों में हार का सामना किया है। बेंगलुरु (RCB) ने हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी। टीम को पहली शिकस्त चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ झेलनी पड़ी थी। फिर दूसरे मैच में फाफ की कप्तानी वाली आरसीबी ने पंजाब को हराया था। लेकिन इसके बाद टीम को एक भी जीत नहीं मिली।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित Playing XI
ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, टी नटराजन।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की संभावित Playing XI
फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

यह भी पढ़ें : RCB फैंस न हो उदास, अभी बाकी है प्लेऑफ में पहुंचने की आस, बस इन टीमों से चाहिए मदद

यह भी पढ़ें : DC vs GT: इस खिलाड़ी के सिर फूटा गुजरात की हार ठीकरा, फैंस ने किया ट्रोल

Exit mobile version