nayaindia T20 World Cup: सुरक्षा संदेह और आतंकी धमकियों का सामना
खेल समाचार

T20 World Cup: सुरक्षा संदेह और आतंकी धमकियों का सामना

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: Mint

T20 World Cup के सह-मेजबान देश वेस्टइंडीज को आतंकी धमकी मिली हैं। लेकिन वेस्ट इंडीज़ (सीडब्ल्यूआई) ने सूचित किया हैं की सभी सुरक्षा सावधानियाँ रखी गई हैं। और इस स्थिति से परिचित एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार कैरेबियाई द्वीपों को उत्पन्न होने वाले संभावित आतंकी खतरों के प्रति सतर्क भी कर दिया गया हैं। T20 World Cup 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा।

वेस्टइंडीज एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद और टोबैगो में T20 World Cup के मैचों की मेजबानी करेगा। और साथ ही अमेरिका के फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास शहरों में भी मैच होंगे। लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलों पर खतरे का कोई संकेत नहीं मिला हैं। दो सेमीफाइनल त्रिनिदाद और गुयाना में होंगे। और फाइनल बारबाडोस में होगा।

बारबाडोस के क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी आईसीसी आयोजन के लिए संभावित खतरों की पूरी तरह से निगरानी कर रहे हैं। 2025 में पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की संभावित भागीदारी पर भी एक महत्वपूर्ण सवाल हैं।

पाकिस्तान के उत्तरी क्षेत्रों से बढ़ती सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए मेजबान देश की यात्रा करने की भारत की इच्छा के बारे में अब अनिश्चितता पैदा हो गई हैं। रिपोर्ट्स से यह संकेत मिलता हैं की खतरा T20 World Cup तक भी हैं। जिसके जवाब में आईसीसी जुलाई में अपनी वार्षिक आम बैठक बुलाने वाली हैं। जिसकी मेजबानी इस साल श्रीलंका में होगी और इस एजेंडे में शामिल मुद्दों में चैंपियंस ट्रॉफी को पाकिस्तान में आयोजित करना और किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। और जिसमें खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सर्वोपरि विचार होगा।

हाल ही में पीसीबी के अधिकारियों ने आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के कार्यक्रम की बारीकियों, विशेष रूप से भारत के मुकाबलों के संबंध में विचार-विमर्श किया गया था और पीसीबी द्वारा तैयार किए गए प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम के अनुसार भारत के सभी मैच लाहौर में होंगे। इस केंद्रित स्थल के पीछे तर्क सुरक्षा उपायों और साजो-सामान व्यवस्था को सुव्यवस्थित करना हैं। जिससे संभावित चुनौतियों को भी कम किया जा सके।

यह भी पढ़ें: 

KKR से हार के बाद भी प्लेऑफ में पहुंचेगी Lucknow Super Giants, जानिए पूरा समीकरण

IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर पर भड़के हरभजन सिंह, कहा कि आईपीएल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें