nayaindia T20 World Cup: वर्ल्ड चैम्पियंस पर तलवार, सुपर-8 में साउथ अफ्रीका...
खेल समाचार

T20 World Cup: वर्ल्ड चैम्पियंस पर तलवार, सुपर-8 में साउथ अफ्रीका…

ByNI Sports Desk,
Share
Image Credit: News18

T20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने ग्रुप का तीसरा मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बना ली हैं। वह ऐसा करने वाली पहली टीम बनी। और दूसरी तरफ ओमान 3 हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। साथ ही मौजूदा समीकरण देखें तो 4 बार की वर्ल्ड चैंपियंस पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा हैं। और भारत, वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड, अफगानिस्तान, यूएसए और ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में पहुंचने की अपनी स्थिति मजबूत की हैं। साथ ही आइए टूर्नामेंट की लेटस्ट पॉइंट्स टेबल पर एक नजर डालते हैं।

ग्रुप-डी में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को अपने तीसरे मैच में 4 रन से हराकर सुपर-8 में जगह बना ली हैं। और साउथ अफ्रीका के 3 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं। साथ ही दूसरी तरफ ग्रुप-बी में मौजूद ओमान की टीम एलिमिनेट हो चुकी हैं। साथ ही ओमान ने अब तक खेले तीनों मैच गंवा दिए। और ऐसे में बचा हुआ एक मैच जीतकर भी टीम सुपर-8 में जगह नहीं बना सकती हैं।

भारत से हारने के बाद अब पाकिस्तान के लिए भी सुपर-8 में जगह बनाना बेहद मुश्किल हो गया हैं। उसने अभी तक खेले अपने दोनों मैच हारे हैं। और ऐसे में बचे हुए मैचों में एक भी हार पाकिस्तान को बाहर कर सकती हैं। साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का भी हाल-बेहाल हैं। और उसके 2 मैचों में सिर्फ 1 ही अंक हैं। लेकिन सुपर-8 में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे नहीं तो टीम बाहर हो जाएगी। और क्योंकि स्कॉटलैंड (5 अंक) और ऑस्ट्रेलिया के (4 अंक) हैं।

टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी श्रीलंका की टीम का भी काफी बुरा हाल हैं। उसने दो मैच खेले हैं। और दोनों ही हारे हैं। और सुपर-8 की रेस में बने रहने के लिए उसे अब बचे हुए दोनों मैच जीतने ही होंगे। साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन जीत चुकी न्यूजीलैंड की टीम को पहले मैच में अफगानिस्तान ने हराकर चौंका दिया था। और सुपर-8 के लिए उसे बचे हुए तीनों ही मैच जीतने होंगे। क्योंकि ग्रुप में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के 4-4 अंक हैं।

ग्रुप-ए की अंकतालिका: भारत – 4 अंक (2 मैच) यूएसए – 4 अंक (2 मैच), कनाडा – 2 अंक (2 मैच), पाकिस्तान – 0 अंक (2 मैच), आयरलैंड – 0 अंक (2 मैच)

ग्रुप-बी की अंकतालिका: स्कॉटलैंड – 5 अंक (3 मैच), ऑस्ट्रेलिया – 4 अंक (2 मैच), नामीबिया – 2 अंक (2 मैच), इंग्लैंड – 1 अंक (2 मैच), ओमान – 0 अंक (2 मैच)

ग्रुप-सी की अंकतालिका: अफगानिस्तान – 4 अंक (2 मैच), वेस्टइंडीज – 4 अंक (2 मैच), युगांडा – 2 अंक (3 मैच), पापुआ न्यू गिनी – 0 अंक (2 मैच), न्यूजीलैंड – 0 अंक (1 मैच)

ग्रुप-डी की अंकतालिका: साउथ अफ्रीका – 6 अंक (2 मैच), बांग्लादेश – 2 अंक (2 मैच), नीदरलैंड – 2 अंक (2 मैच), नेपाल – 0 अंक (1 मैच), श्रीलंका – 0 अंक (2 मैच)

यह भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के पास टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने का आज आखिरी मौका, हारे तो…

हरभजन ने पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को लताड़ा, कहा हमने तुम्हारी मां-बहन को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें