nayaindia Yuvraj Singh रोहित को वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ देखना चाहता हूं: युवराज
खेल समाचार

रोहित को वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ देखना चाहता हूं: युवराज

ByNI Sports Desk,
Share
Want To See Rohit With World Cup Trophy Yuvraj

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 के ब्रांड एम्बेसडर और भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारत के आईसीसी ट्रॉफी सूखे को खत्म करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का समर्थन किया है। आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में कई बार टीम इंडिया को अंतिम क्षणों में हार का सामना करना पड़ा, इन विफलताओं के बाद जैसे कि 2022 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में दिल तोड़ने वाली हार, 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और सबसे बड़ी वनडे विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली फाइनल मुकाबले की हार। Yuvraj Singh

अब टीम इंडिया (Team India) टी20 विश्व कप 2024 में अपना पूरा ध्यान केंद्रित करेगी और अपनी पुरानी गलतियां दोहराना नहीं चाहेगी। रोहित के साथ समय बिताने और उनके अविश्वसनीय कारनामों को देखने के बाद, युवराज (Yuvraj) को प्रतिबद्धता, प्रतिभा और धैर्य की प्रत्यक्ष समझ हुई है, जिसने इस विनाशकारी बल्लेबाज को भारतीय क्रिकेट के शीर्ष पर पहुंचाया है। रोहित की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। मुझे लगता है कि हमें वास्तव में एक अच्छे कप्तान की जरूरत है, एक समझदार कप्तान जो दबाव में अच्छी तरह से निर्णय लेता है और वह इस क्षमता वाला व्यक्ति है।

जब हम विश्व कप 2023 फाइनल में हारे तो वह हमारे कप्तान थे। उन्होंने एक कप्तान के रूप में पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं, मुझे लगता है कि हमें भारत की कप्तानी के लिए उनके जैसे किसी व्यक्ति की जरूरत है। 2007 में जब रोहित ने आयरलैंड के खिलाफ भारत के लिए डेब्यू किया था तब युवराज (Yuvraj) टीम में थे। युवराज का विकेट गिरने के बाद वह पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दिखाई दिए। 42 वर्षीय ने रोहित (Rohit) के बारे में अपनी पहली छाप को याद किया, जो 17 साल की कम उम्र में भारतीय टीम में शामिल हुए थे और उन्होंने भारत के कप्तान की जमकर तारीफ की और मैदान के अंदर और बाहर उनके नेतृत्व, सौहार्द और विनम्रता पर प्रकाश डाला।

युवराज (Yuvraj) ने मजाक में कहा उसकी इंग्लिश बहुत खराब है। बहुत मजाकिया आदमी है। बोरीवली मुंबई की सड़कों से, हम हमेशा उसे चिढ़ाते हैं। लेकिन दिल से एक महान व्यक्ति। उन्हें जितनी अधिक सफलता मिली, एक व्यक्ति के रूप में उनमें कभी बदलाव नहीं आया। यही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की खूबसूरती है। मौज-मस्ती करने वाले, हमेशा लोगों के साथ मस्ती करने वाले, मैदान में एक महान लीडर और क्रिकेट से मेरे सबसे करीबी दोस्तों में से एक।

मैं वास्तव में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विश्व कप ट्रॉफी और विश्व कप पदक के साथ देखना चाहता हूं। वह वास्तव में इसके हकदार हैं। भारत को ग्रुप ए में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है। रोहित की अगुवाई वाली टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

यह भी पढ़ें:

मुझे अंत तक खेलने की जरूरत थी: सूर्यकुमार यादव

मनोज बाजपेयी ने ‘द फैमिली मैन’ सीजन 3 की शूटिंग की शुरू

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें