nayaindia Yashasvi Jaiswal प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए यशस्वी जायसवाल
खेल समाचार

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट हुए यशस्वी जायसवाल

ByNI Sports Desk,
Share
Yashasvi Jaiswal Player Of Month

नई दिल्ली। आईसीसी ने फरवरी 2024, प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। इस लिस्ट में भारत के इन-फॉर्म ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal), न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निसांका का नाम शामिल है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जायसवाल ने अब तक दमदार प्रदर्शन किया और पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए। Yashasvi Jaiswal Player Of Month

हैदराबाद टेस्ट 28 रनों से हारने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन जायसवाल के शानदार फॉर्म की बदौलत भारत ने वापसी की। यशस्वी ने विशाखापत्तनम और राजकोट में बैक-टू-बैक दोहरे शतक बनाए। साथ ही टेस्ट (Test) पारी में उन्होंने सर्वाधिक 12 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। 22 साल के जायसवाल ने फरवरी के अंत में 112 की औसत से कुल 560 रन बनाए।

22 साल और 49 दिन की उम्र में बैक-टू-बैक दोहरे शतक ने उन्हें सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और विनोद कांबली के बाद टेस्ट में दो दोहरे शतक बनाने वाले दुनिया के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज के रूप में भी पहचान दी। जायसवाल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र में अग्रणी रन-स्कोरर सूची में भी शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

दूसरी ओर विलियमसन (Williamson) को मार्च 2023 के बाद पहली बार इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है, जब दक्षिण अफ्रीका पर न्यूजीलैंड की पहली टेस्ट श्रृंखला जीत में शतकों की एक और श्रृंखला सुर्खियों में रही। फरवरी के दौरान विलियमसन ने दो टेस्ट मैचों में 403 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार भी मिला।

इस बीच, निसांका ने अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के हालिया तीन वनडे और तीन टी20 में शानदार प्रदर्शन किया। फरवरी 2024 के लिए आईसीसी विमेन प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड में यूएई की कविशा एगोडेज और ईशा ओझा की जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड के साथ शॉर्टलिस्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें:

सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान बने पैट कमिंस

मुख्यमंत्री ममता के सभा स्थल के निकट देसी बम बरामद

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें