Naya India

पुलिस में नौकरी पाने वाले रहे अलर्ट, UP पुलिस में कॉन्स्टेबल के 37000 पदों पर जल्द होने जा रही भर्ती

लखनऊ | UP Police Job Alert: यूपी पुलिस में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी अच्छी खबर है। ऐसे युवाओं को अब तैयार रहने की जरूर है क्योंकि जल्द ही यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 37000 पदों पर भर्तियां निकलने जा रही हैं।

UP Police Job Alert:  खबरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, यूपीपीआरपीबी, कांस्टेबल एवं फायरमैन के 37000 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी करने जा रहा है। ऐसे में उम्मीदवारों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर पैनी नजर बनाए रखनी होगी। ताकि, भर्ती की अधिसूचना जारी होते ही पदों के लिए समय रहते आवेदन किया जा सके।

ये भी पढ़ें:-  बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री से किसे सियासी फायदा? क्या मोदी को नहीं? – अजीत द्विवेदी

चेक करें ये जानकारी
UP Police Job Alert: आगामी दिनों में जारी होने जा रही भर्ती प्रकिया के लिए अभ्यर्थी अलर्ट रहे और नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक करें। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन में अभ्यर्थी के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, एग्जाम फीस, परीक्षा तिथि, सैलरी, चयन प्रक्रिया, शारीरिक योग्यता समेत सभी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले भर्ती का नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ कर ही आगे के लिए कार्रवाई करें।

ये भी पढ़ें:- न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की जगह खेलेगा यह बल्लेबाज, विस्फोटक…

ऐसे होगी चयन प्रक्रिया
UP Police Job Alert: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के चयन प्रक्रिया के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं शारीरिक मानक परीक्षण के माध्यम से परखा जाएगा। इन सभी में पास होने के बाद आखिर में अभ्यर्थी का मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। बता दें कि भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को uppbpb.gov.in वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

ये भी पढ़ें:- स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने मेहा पटेल से की शादी, 7 फेरे लेते हुए…

Exit mobile version