nayaindia I Do Not Need Validation From Social Media At All Kareena Kapoor मुझे सोशल मीडिया से मान्यता की बिल्कुल भी जरूरत नहीं: करीना कपूर
BOLLYWOOD

मुझे सोशल मीडिया से मान्यता की बिल्कुल भी जरूरत नहीं: करीना कपूर

ByNI Desk,
Share

Kareena Kapoor :- करीना कपूर खान दो दशकों से अधिक समय से हिंदी फिल्म उद्योग में हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक बन गए हैं। उन्होंने 2020 में सोशल मीडिया का इस्तेमाल शुरू किया जो उन्हें पसंद है, और जिसके माध्यम से वह अपने प्रशंसकों से जुड़ती हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह इससे मान्यता की चाहत नहीं रखती हैं। वर्तमान में इंस्टाग्राम पर करीना के 1.14 करोड़ प्रशंसक हैं और वह अक्सर अपने दैनिक जीवन की झलकियाँ और अपने काम के बारे में अपडेट साझा करती रहती हैं। यह पूछे जाने पर कि सोशल मीडिया मान्यता उनके लिए कितना महत्व रखती है, करीना ने आईएएनएस को बताया, “मुझे सोशल मीडिया का उपयोग करने में मजा आता है, लेकिन मेरे लिए, यह मेरे प्रशंसकों से जुड़ने और उन्हें मेरे जीवन में एक झलक देने का एक माध्यम है। मैं सोशल मीडिया से बिल्कुल भी मान्यता नहीं चाहती, लेकिन मुझे खुशी है कि मुझे अपने प्रशंसकों से बहुत प्यार मिलता है।

‘अशोका’, ‘कभी खुशी कभी गम…’, ‘चमेली’, ‘देव’, ‘ओमकारा’, ‘जब वी मेट’, ‘3 इडियट्स’, ‘उड़ता पंजाब’ और ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्मों में प्रभावशाली अभिनय करने वाली अभिनेत्री के लिए स्क्रीन पर शक्तिशाली किरदार निभाना और दर्शकों का उसे पसंद करना काफी है। उन्होंने कहा एक कलाकार के रूप में मैं शक्तिशाली किरदार निभा रही हूं, और यह मेरे लिए पर्याप्त मान्यता है। इसलिए, जबकि मैं इंस्टाग्राम पर प्यार की सराहना करती हूं, मेरी सच्ची मान्यता मेरे द्वारा निभाई गई भूमिकाओं, मेरे द्वारा बताई गई कहानियों और मनोरंजन की दुनिया में एक कलाकार के रूप में मैं जो विरासत बना रही हूं, उससे मिलती है। हालाँकि, 2000 में ‘रिफ्यूजी’ से शुरू हुई हिंदी सिनेमा की उनकी यात्रा में अच्छे और बुरे दिन भी आए। आत्म संदेह के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा, “मैं केवल इंसान हूं। मेरे ऐसे दिन भी आ सकते हैं जो इतने अच्छे न हों लेकिन मैं खुद पर विश्वास करना नहीं छोड़ती।

इंडस्ट्री में मुझे दो दशक से अधिक समय हो गया है और मुझे यकीन है कि और भी बहुत कुछ होगा। मैं जानती हूं कि मैं कुछ नया करते रहना चाहती हूं और अब समय आ गया है कि लगातार कुछ अलग करने का प्रयास किया जाए। इसके बाद करीना ने सुपरस्टार होने के सबसे कठिन हिस्से का खुलासा किया। उन्होंने छूटते ही उत्तर दिया: “गोपनीयता का अभाव। अभिनेता सैफ अली खान से शादी करने वाली 43 वर्षीय अभिनेत्री इस बात से सहमत हैं कि इस पेशे के लिए एक कीमत चुकानी पड़ती है। अभिनेत्री ने कहा, “हर पेशा की अपनी कीमत चुकानी होती है, यह केवल इस पर निर्भर करता है कि आप कितना छोड़ने को तैयार हैं और आप अपने जीवन को कैसे प्राथमिकता देते हैं। अभिनय के मोर्चे पर, करीना, जिन्होंने हिंदी ऑडिबल पॉडकास्ट श्रृंखला की तीसरी किस्त ‘मार्वल वेस्टलैंडर्स: ब्लैक विडो’ में ब्लैक विडो के लिए अपनी आवाज दी है, अगली बार ‘द क्रू’ और ‘सिंघम अगेन’ में दिखाई देंगी। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें