nayaindia Selfie Akshay Kumar ‘सेल्फ़ी’ ने भी अक्षय को निराश किया
बॉलीवुड

‘सेल्फ़ी’ ने भी अक्षय को निराश किया

Share

कई बार देखा गया है कि कोई फिल्म लोगों को पसंद आई तो वे चाहते हैं कि उसके सीक्वल में भी वही सितारे हों। इस लिहाज से ‘हेराफेरी’ जिन लोगों को पसंद आई थी, उनके लिए यह राहत की बात है कि ‘हेराफेरी 3’ में अक्षय कुमार भी होंगे। पहले कहा जा रहा था कि किन्हीं वजहों से इसमें अक्षय की जगह कार्तिक आर्यन को लिया जा रहा है। लेकिन अब परेश रावल ने साफ कर दिया है कि अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ उनकी पुरानी तिकड़ी ‘हेराफेरी 3’ में भी दिखेगी। उनके मुताबिक पहले अक्षय और कार्तिक को इसमें लिया जाना था, मगर वह योजना सिरे नहीं चढ़ी। इस फिल्म के निर्देशक होंगे फरहाद सामजी। ये वही सामजी हैं जो ‘हाउसफुल 4’ और ‘बच्चन पांडे’ में निर्देशन दे चुके हैं और सलमान खान की आगामी फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी जिनके हवाले है। ध्यान रहे, पहली ‘हेराफेरी’ को प्रियदर्शन ने और ‘हेराफेरी 2’ को नीरज वोरा ने निर्देशित किया था। ‘हेराफेरी 3’ में वापसी अक्षय कुमार को भी राहत देगी क्योंकि जब आपकी कई फिल्में पिट चुकी हों, ऐसे में आपको किसी हिट टीम से अलग कर दिया जाए तो जो गलत मैसेज बाजार में जा रहा है वह और भी गलत हो जाता है।

लेकिन अक्षय इस खबर पर खुश हो पाते कि तभी एक गलत खबर आ गई। इसी हफ्ते रिलीज़ हुई ‘सेल्फ़ी’ का बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा स्वागत नहीं हुआ है। यह मलयालम फिल्‍म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ की रीमेक है और इसमें अक्षय के साथ इमरान हाशमी, डायना पेंटी और नुसरत भरूचा भी हैं। इसके निर्देशक हैं ‘गुड न्यूज़’ और ‘जुग जुग जियो’ वाले राज मेहता। ‘सेल्फी’ एक सुपरस्टार की कहानी है जिसे नया ड्राइविंग लाइसेंस चाहिए। जिस अफसर को यह लाइसेंस देना है वह उसका फैन भी है, लेकिन किसी गफलत में दोनों के बीच कुछ कहासुनी हो जाती है जो कि बढ़ती ही चली जाती है। इस फिल्म की खूबी यह है कि इसमें आठ लोगों ने संगीत दिया है जिनमें अनु मलिक भी हैं और यो यो हनी सिंह भी। हनी सिंह इसमें एक गाने में परदे पर भी हैं जैसे कि एक छोटे रोल में मृणाल ठाकुर हैं। मूल फिल्म यानी ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ में पृथ्वीराज सुकुमारन न केवल हीरो थे बल्कि उसके निर्माता भी थे। इसके हिंदी रीमेक ‘सेल्फी’ में करन जौहर और पृथ्वीराज सुकुमारन के साथ स्वयं अक्षय कुमार भी सह निर्माता हैं। ‘बच्‍चन पांडे’, ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’, ‘रक्षा बंधन’ और ‘राम सेतु’ के बाद यह बॉक्स ऑफिस पर ध्वस्त होने वाली अक्षय की लगातार पांचवीं फिल्म होगी। इससे पृथ्वीराज सुकुमारन जो और भी कुछ फिल्मों के हिंदी रीमेक लाना चाहते हैं, उनका विश्वास भी डगमगाएगा।

By सुशील कुमार सिंह

वरिष्ठ पत्रकार। जनसत्ता, हिंदी इंडिया टूडे आदि के लंबे पत्रकारिता अनुभव के बाद फिलहाल एक साप्ताहित पत्रिका का संपादन और लेखन।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें