nayaindia Mukesh Sahni Bihar बिहार में मुकेश सहनी विपक्षी गठबंधन में शामिल
बिहार

बिहार में मुकेश सहनी विपक्षी गठबंधन में शामिल

ByNI Desk,
Share

पटना। लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़े घटनाक्रम में बिहार में ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से मशहूर मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल हो गई है। पटना में एक साझा प्रेस कांफ्रेंस करके मुकेश सहनी और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने इसकी घोषणा की।

सहनी के विपक्षी गठबंधन में शामिल होने की घोषणा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा- हम मुकेश सहनी का महागठबंधन में स्वागत करते हैं।आरजेडी बिहार में अपने हिस्से की 26 में तीन सीट मुकेश सहनी को देगी। ये सीटें गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी है, जहां वीआईपी चुनाव लड़ेगी।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मौके पर कहा- मुकेश सहनी ने अतिपिछड़ा समाज के लोगों के लिए काफी संघर्ष किया है। जिस प्रकार से भाजपा ने इनके दल को तोड़ने का प्रयास किया, वो भी हमने देखा है। जो लोग कल्पना कर रहे हैं और चार सौपार का नारा लगा रहे हैं, इस बार बिहार की धरती उन्हें धूल चटाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि इस बार बिहार चौंकाने वाले नतीजे देगा।

विपक्षी गठबंधन में शामिल होने के मौके पर मुकेश सहनी ने भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सहयोगी होने के बावजूद उनकी पार्टी तोड़ दी। उनके तीन विधायकों को अपनी पार्टी में मिला लिया।

उन्होंने मल्लाहों को एससी वर्ग में आरक्षण का मुद्दा भी उठाया और कहा कि देश के ज्यादातर राज्यों में यह लागू है। बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड में भी इसे लागू किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि 2019 के चुनाव में भी वे महागठबंधन का हिस्सा थे और तीन सीटों पर चुनाव लड़े थ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें