nayaindia Aap Delhi seats आप ने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया
दिल्ली

आप ने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया

ByNI Desk,
Share
Aap Delhi seats
Aap Delhi seats

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी से समझौता होने के बाद आम आदमी पार्टी ने लोकसभा के पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने दिल्ली की चार और हरियाणा की एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति यानी पीएसी की बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा हुई है। आप ने नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, दक्षिण दिल्ली से सहीराम पहलवान, पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा और पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार के नाम की घोषणा की है। समझौते के तहत मिली हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट से पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता चुनाव लड़ेंगे। Aap Delhi seats

मंगलवार को आम आदमी पार्टी की तरफ से आतिशी, संदीप पाठक और गोपाल राय ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। गौरतलब है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली, गुजरात, गोवा और हरियाणा में सीट बंटवारे की घोषणा शनिवार की थी। इसके तहत राष्ट्रीय राजधानी में आप चार और कांग्रेस तीन सीट पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी गुजरात की भरूच और भावनगर सीट पर और हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर भी चुनाव लड़ेगी।

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर दोनों पार्टियों ने अलग अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है, हालांकि चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस अपना प्रत्याशी उतारेगी। दिल्ली की लोकसभा सीटों के बंटवारे में सामाजिक समीकरण का ख्याल रखा गया है। कांग्रेस के खाते में उत्तर-पूर्वी, पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक सीटें जा रही हैं। इन तीनों सीटों पर कई विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है।

यह भी पढ़ें:

हिमाचल सरकार खतरे में

राज्यसभा चुनाव में जम कर क्रॉस वोटिंग

अगले हफ्ते लागू से नागरिकता कानून?

रामदेव की कंपनी को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

गगनयान में जाने वालों के नाम का ऐलान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें