nayaindia Upendra Kushwaha Rebelled Against Nitish Got Y Plus Security नीतीश से बगावत करने वाले उपेंद्र कुशवाहा को मिली वाई प्लस सुरक्षा
दिल्ली

नीतीश से बगावत करने वाले उपेंद्र कुशवाहा को मिली वाई प्लस सुरक्षा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से बगावत करने वाले राष्ट्रीय लोक जनता दल के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा (Y Plus Category Security) प्रदान की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) और केंद्रीय खुफिया विभाग की अनुशंसा के बाद ये सुरक्षा प्रदान की गई है। वाई प्लस की सुरक्षा व्यवस्था के तहत उपेंद्र कुशवाहा को अब सीआरपीएफ (RPF) के जवानों का कवर दिया जाएगा। जनता दल (यू) से बगावत करने के बाद राष्ट्रीय लोक जनता दल के नाम से नई पार्टी बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वीआईपी सुरक्षा यानी वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है।

ये भी पढ़ें- http://उपचार कराने में भरपूर आर्थिक मदद दे रही सरकार: योगी

सूत्रों के मुताबिक खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर उन्हें ये सुरक्षा दी गयी है। वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा में कुशवाहा के साथ करीब 11 कमांडो को तैनात किया जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले गृह मंत्रालय द्वारा चिराग पासवान (Chirag Paswan) को जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने के अलावा विकासशील इंसान पार्टी के नेता मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) को भी वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जा चुकी है। उपेंद्र कुशवाहा को केन्द्र सरकार द्वारा वाई प्लस की सुरक्षा देने के बाद कई तरह की राजनीतिक अटकलें भी लगाई जा रही हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें