nayaindia Mehbooba महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से भरा पर्चा
जम्मू-कश्मीर

महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से भरा पर्चा

ByNI Desk,
Share
Mehbooba Mufti

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने गुरुवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पीडीपी (PDP) के वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ, उन्होंने जिला विकास आयुक्त, अनंतनाग के समक्ष अपना पर्चा दाखिल किया, जो निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी हैं। Mehbooba Mufti

इससे पहले गुरुवार को वरिष्ठ एनसी नेता मियां अल्ताफ अहमद (Mian Altaf Ahmed) ने इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए पर्चा दाखिल किया था, जबकि डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने अब घोषणा की है कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी ने जफर इकबाल मन्हास को निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया है। भाजपा ने अभी तक कश्मीर घाटी की तीन लोकसभा सीटों में से किसी के लिए भी अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

कांग्रेस घाटी में एनसी उम्मीदवारों का समर्थन कर रही है और एनसी जम्मू संभाग की 2 लोकसभा सीटों पर उसे समर्थन का समर्थन मिल रहा है। अनंतनाग-राजौरी जम्मू-कश्मीर का एकमात्र लोकसभा क्षेत्र है, जिसमें कश्मीर घाटी और जम्मू संभाग दोनों में मतदान क्षेत्र हैं। इसमें घाटी में अनंतनाग और कुलगाम और जम्मू संभाग में पुंछ और राजौरी जिले शामिल हैं। 7 मई को होने वाले मतदान वाले निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की शुक्रवार को आखिरी तारीख है।

यह भी पढ़ें:

सपा-बसपा और कांग्रेस के लोग चलाते थे दंगा पॉलिसी: सीएम योगी

शंभू बॉर्डर पर किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें