nayaindia Omar Abdullah उमर अब्दुल्ला श्रीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे
जम्मू-कश्मीर

उमर अब्दुल्ला श्रीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

ByNI Desk,
Share
Omar Abdullah

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के सूत्रों ने कहा कि उमर अब्दुल्ला श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता चौधरी मोहम्मद रमजान (Chaudhary Mohammad Ramzan) उत्तरी कश्मीर बारामूला सीट से चुनाव लड़ेंगे। Omar Abdullah

एनसी ने पहले ही अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार, वरिष्ठ गुज्जर/बकरवाल नेता, मियां अल्ताफ अहमद (Altaf Ahmed) की घोषणा कर दी है। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की है।

पीडीपी ने अपनी युवा शाखा के अध्यक्ष वहीद पारा (Waheed Parra) को श्रीनगर से और पूर्व राज्यसभा सदस्य फैयाज अहमद मीर को बारामूला सीट से मैदान में उतारा है। बीजेपी ने अभी तक कश्मीर की तीन लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

पार्टी ने कठुआ-उधमपुर से राज्य मंत्री (पीएमओ) डॉ. जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) और जम्मू-रियासी सीट से जुगल किशोर शर्मा को मैदान में उतारा है। एनसी और कांग्रेस ने चुनाव के लिए गठबंधन किया है, जिसमें एनसी जम्मू-रियासी और कठुआ-उधमपुर सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेगी, जबकि कांग्रेस (Congress) कश्मीर में तीन सीटों पर एनसी के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) के सज्जाद गनी लोन (Sajjad Ghani Lone) बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। कठुआ-उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र में 19 अप्रैल, जम्मू-रियासी में 26 अप्रैल, अनंतनाग-राजौरी में 7 मई, श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई को मतदान होगा।

यह भी पढ़ें:

ईद पर सलमान ने किया अपनी अगली फिल्म ‘सिकंदर’ का ऐलान

चैत्र नवरात्र के पहले दिन हेलिकॉप्टर में मछली खाते दिखे तेजस्वी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें