nayaindia Kashmir PM Modi कश्मीर में जल्दी चुनाव का वादा
जम्मू-कश्मीर

कश्मीर में जल्दी चुनाव का वादा

ByNI Desk,
Share
Narendra Modi Article 370

उधमपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में जल्दी चुनाव कराने और पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा किया है। उन्होंने यह भी कहा कि दशकों बाद जम्मू कश्मीर में ऐसा चुनाव हो रहा है, जिसमें गोली, बारूद या आतंकवाद आदि की चर्चा नहीं हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि पिछले 10 साल में जम्मू कश्मीर पूरी तरह से बदल गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर का मुद्दा भी उठाया और कहा कि राम मंदिर चुनाव का मुद्दा नहीं है क्योंकि यह पांच सौ साल पुराना संघर्ष था और तब कोई चुनाव नहीं होते थे।

प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर में बदलाव की बात करते हुए कहा- मोदी विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है, लेकिन कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी इसे फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहती हैं। मोदी ने कहा- इन पार्टियों ने जम्मू कश्मीर का जितना नुकसान किया, उतना नुकसान किसी ने नहीं किया है। प्रधानमंत्री ने दावा किया- 10 साल के अंदर अंदर जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही, लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है। निराशा से आशा की ओर बढ़े हैं, जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है।

मोदी ने कहा- 10 साल में हमने आतंकवादियों और भ्रष्टाचारियों पर घेरा बहुत कसा है। अब आने पांच सालों में इस क्षेत्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाना है। उन्होंने कहा- वह समय दूर नहीं जब जम्मू कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव होंगे। इसे वापस राज्य का दर्जा मिलेगा। आप अपने विधायक, मंत्रियों से अपने सपने साझा कर सकेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा- जम्मू कश्मीर में दशकों बाद यह पहला चुनाव है, जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, सीमा पार से गोलीबारी जैसे मुद्दे नहीं हैं। माता वैष्णो देवी यात्रा हो या अमरनाथ यात्रा, ये सुरक्षित तरीके से कैसे हों इसको लेकर पहले चिंता होती थी। आज स्थिति बदल गई है। आज यहां विकास भी हो रहा है और विश्वास भी बढ़ रहा है। गौरतलब है कि उधमपुर सीट से मोदी सरकार के मंत्री जितेंद्र सिंह उम्मीदवार हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें