nayaindia Pawan Kalyan Reached Delhi Meet Big Leaders of BJP पवन कल्याण दिल्ली पहुंचे, बीजेपी के बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात
महाराष्ट्र

पवन कल्याण दिल्ली पहुंचे, बीजेपी के बड़े नेताओं से करेंगे मुलाकात

ByNI Desk,
Share

अमरावती। अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण (Pawan Kalyan) तेलंगाना की राजनीति पर भाजपा (BJP) नेताओं के साथ चर्चा करने के लिए दिल्ली (Delhi) में हैं। उदयपुर के दौरे पर आए जन सेना पार्टी (JSP) के नेता रविवार रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। जेएसपी राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष नदेंडला मनोहर (Nadendla Manohar) भी दिल्ली में पवन कल्याण से जुड़ गए हैं। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों और भाजपा के राज्य नेतृत्व के साथ उनकी नाखुशी के मद्देनजर पवन की दिल्ली यात्रा काफी महत्वपूर्ण है। यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (YSRCP) को सत्ता से बाहर करने के लिए एक बड़े मोर्चे के उनके सुझाव का भाजपा ने कोई जवाब नहीं दिया था।

ये भी पढ़ें- http://जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बेटी की हत्या के आरोप में पिता गिरफ्तार

पवन कल्याण के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (JP Nadda) और पार्टी के अन्य केंद्रीय नेताओं से मिलने की संभावना है। वे आंध्र प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए अपनी रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं। बीजेपी पवन कल्याण को कर्नाटक के तेलुगु भाषी क्षेत्रों में पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए भी ले सकती है, जहां अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा नेता पवन के साथ इस साल के अंत में होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन की संभावना पर भी चर्चा कर सकते हैं। पवन ने कुछ महीने पहले कहा था कि वह वाईएसआरसीपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए बीजेपी के रोडमैप का इंतजार कर रहे हैं।

वह कथित तौर पर तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के साथ हाथ मिलाने के इच्छुक हैं और चाहते हैं कि बीजेपी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में वाईएसआरसीपी को हराने के लिए तीन पार्टियों के गठबंधन के उनके सुझाव को स्वीकार करे। हाल के महीनों में, पवन ने टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) से दो बार मुलाकात की। आठ साल के अंतराल के बाद, पवन कल्याण ने पिछले साल नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, जब मोदी विशाखापत्तनम आए थे। पवन कल्याण ने 2014 में राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनावों में टीडीपी-बीजेपी गठबंधन का समर्थन किया था। जन सेना ने चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन अभिनेता ने गठबंधन के लिए प्रचार किया था और मोदी और चंद्रबाबू नायडू के साथ कुछ जनसभाओं को संबोधित किया था। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें