nayaindia Shafiq Ahmed Ansari won the by-election on the Swar assembly seat उत्तर प्रदेश में स्‍वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव में शफीक अहमद अंसारी विजयी
उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में स्‍वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव में शफीक अहमद अंसारी विजयी

ByNI Desk,
Share

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के स्‍वार विधानसभा (Swar Assembly) सीट पर उपचुनाव (By-Election) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सहयोगी दल अपना दल (सोनेलाल) के शफीक अहमद अंसारी (Shafiq Ahmed Ansari) ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी अनुराधा पटेल को 8724 मतों से हरा दिया है।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, स्‍वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव में अपना दल (सोनेलाल) के शफीक अहमद अंसारी ने सपा प्रत्याशी अनुराधा पटेल को 8724 मतों से हराया। अपना दल (एस) के अंसारी को 68,630 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी सपा की अनुराधा पटेल को 59,906 वोट मिले।

उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले की स्वार और मिर्जापुर जिले की छानबे (अनुसूचित जाति) विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को मतदान हुआ था। उपचुनावों में सबका ध्यान स्वार सीट पर था, क्योंकि इस सीट का प्रतिनिधित्व पहले सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान करते थे।

स्वार सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को एक मामले में सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई थी। रामपुर से मिली खबर के मुताबिक, सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान अब तक अपने घर से बाहर नहीं निकले और न ही उन्होंने कोई बयान जारी किया। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें