nayaindia Blackout in Pakistan! पाकिस्तान के कई शहरों मे ब्लैकआउट
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Blackout in Pakistan! पाकिस्तान के कई शहरों मे ब्लैकआउट

पाकिस्तान के कई शहरों मे ब्लैकआउट, पावर ग्रिड फेल, राजधानी समेत अंधेरे में डूबे कई शहर!

नई दिल्ली | Blackout in Pakistan! आर्थिक तंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान को अंधेरे का एक और बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के कई राज्यों में बीती रात बिजली के ग्रिड फेल हो गई है। जिसकी वजह से राजधानी समेत कई शहर अंधेरे में डूबे गए। पाकिस्तानी अवाम अब बिजली की समस्या से और परेशानी में आ गई है।

पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने एक ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए कहा कि नेशनल इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड के फेल होने की वजह से बिजली गुल हो गई है, इसके परिणामस्वरूप बिजली व्यवस्था में खराबी देखी गई। पाकिस्तानी मीडिया जियो टीवी के अनुसार मंत्रालय की घोषणा से पहले अलग-अलग बिजली वितरण कंपनियों ने बिजली गुल होने की जानकारी दी थी। हालांकि, अब अधिकारियों ने इसे ठीक कर लेने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:- जापान में कोरोना से आठ हजार लोगों की मौत

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्वेटा, लाहौर, कराची समेत देश का ज्यादातर हिस्सा बिजली गुल होने से प्रभावित है। इन शहरों में बिजली बहाल करने में 6 से 7 घंटे लग सकते हैं। कराची का तो 90 फीसदी हिस्सा ब्लैक आउट की चपेट में है।

ये भी पढ़ें:- उत्तर प्रदेश सड़क दुर्घटना में छह की मौत

इस्लामाबाद में 117 ग्रिड हुए फेल
पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में 117 ग्रिड स्टेशन की बिजली गुल हो गई है, जिसके बाद पेशावर में भी अंधेरा छाया रहा। बिजली गुल के चलते लोगों का मोबाइल भी काम करना बंद कर दिया क्योंकि, मोबाइल टावर भी बंद हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- समस्तीपुर में एम्बुलेंस कर्मी की मौत, 30 घायल

Blackout in Pakistan!  बता दें कि, ये पहला मौका नहीं है जब भारत का पड़ोसी देश अंधेरे डूबा है। इससे पहले साल 2021 में भी पाकिस्तान के कई शहरों मे ब्लैकआउट का सामना करना पड़ा था। तब यहां दक्षिणी पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पावर प्लांट में एक टेक्निकल फॉल्ट हो गया था और पूरा बिजली सिस्टम बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:- बिहार में जहरीली शराब फिर लील गई 3 लोगों की जान, 7 अस्पताल में भर्ती

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 5 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मप्र में किसान का बेटा बना फ्लाइंग अफसर
मप्र में किसान का बेटा बना फ्लाइंग अफसर