nayaindia Congress Release First List of 124 Candidates कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की
ताजा पोस्ट

कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

ByNI Desk,
Share

बेंगलुरू। कांग्रेस (Congress) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इसमें विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) को वरुणा निर्वाचन क्षेत्र (Varuna Constituency) से मैदान में उतारा गया है और अधिकांश पुराने चेहरों को बरकरार रखा गया है। वर्तमान में मैसूरु जिले की सीट सिद्धारमैया के बेटे डॉ. यतींद्र के पास है। सिद्धारमैया एक अन्य निर्वाचन क्षेत्र से भी टिकट की उम्मीद कर रहे हैं, जिसकी घोषणा दूसरी सूची में होने की संभावना है। सिद्धारमैया के करीबी सूत्रों के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री बादामी निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ सकते हैं। निर्वाचन क्षेत्र में लंबे समय तक प्रचार किए बिना जीत सुनिश्चित करने के लिए सिद्धारमैया को वरुणा का टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें- http://केंद्र ने तीन उच्च न्यायालयों में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी

हालांकि बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (B.S. Yeddyurappa) के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र (B.Y. Vijayendra) को भी वरुणा से लड़ा सकती है। इस परि²श्य में, वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी और राज्य भर में सिद्धारमैया की सेवाओं का उपयोग करने की कांग्रेस की योजना को झटका लगने की संभावना है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिवंगत ध्रुवनारायण के बेटे दर्शन ध्रुवनारायण को नंजनगुड (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया गया है। यहां भाजपा के बी. हर्षवर्धन के साथ करीबी मुकाबला देखने की संभावना है, जो पूर्व केंद्रीय मंत्री वी. श्रीनिवास प्रसाद (V. Srinivasa Prasad) के दामाद हैं।

पांच वरिष्ठ मुस्लिम उम्मीदवार यू.टी. खादर (उलाल), बी.जेड. जमीर अहमद खान (चामराजपेट), रहीम खान (बीदर) और कनीज फातिमा (गुलबर्गा नॉर्थ) को भी टिकट दिया गया है। प्रियकृष्णा को गोविंदराजनगर निर्वाचन क्षेत्र (Govindaraj Nagar Constituency) से मैदान में उतारा जा रहा है। इससे भाजपा के मंत्री वी. सोमन्ना के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को भी खारिज किया जा रहा है। पार्टी ने पिता-पुत्र शमनूर शिवशंकरप्पा और एसएस मल्लिकार्जुन को क्रमश: दावणगेरे दक्षिण और दावणगेरे उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों से टिकट दिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें