nayaindia earthquake in delhi ncr दिल्ली सहित कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके
ताजा पोस्ट

दिल्ली सहित कई राज्यों में भूकंप के तेज झटके

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित देश के कई राज्यों में मंगलवार रात करीब दस बजकर 18 मिनट पर भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गयी है। भूकंप का केन्द्र अफगानिस्तान के फैजाबाद से 133 किलोमीटर दूर 36.09 डिग्री अक्षांश और 71.35 डिग्री देशांतर पर सतह से 133 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में रात में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग भय के कारण अपने घरों से बाहर निकल आये। भूकंप से किसी तरह के जान माल के नुकसान की अभी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

देश में भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर के अलावा हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गयी हैं। राजधानी दिल्ली में पिछले एक महीने में तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के तेज झटके तुर्कमेनिस्तान, भारत, कजाकिस्तान, पाकिस्तान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और किर्गिस्तान में भी महसूस किए गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें