nayaindia karnatak asseimbly election voting मतदान शांतिपूर्ण, लेकिन कम वोटिंग
ताजा पोस्ट

मतदान शांतिपूर्ण, लेकिन कम वोटिंग

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बुधवार को हुए मतदान में देर शाम तक 67 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं नेवोट डाले। यह आंकड़ा 2018 के विधानसभा चुनाव के 72.50 प्रतिशत से काफी कम है।  पूरे प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने शाम को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि राज्य में 224 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 58 हजार 545 मतदान केन्द्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा और कहीं से पुनर्मतदान कराने की रिपोर्ट नहीं है।

आयोग ने बताया कि राज्य में करीब 94 हजार वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों ने पहली बार घर से मतदान की सुविधा का इस्तेमाल कर वोट डाला। आयोग ने इस बार 80 साल से अधिक के वरिष्ठ नागरिकों और चलने-फिरने में असमर्थ मतदाताओं के लिए घर पर वोट डालने की सुविधा प्रदान की थी।

आयोग ने बताया कि शाम पांच बजे तक कर्नाटक में 65.69 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था और शाम छह बजे तक कई मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतारें देखी गयीं।

कर्नाटक विधानसभा के साथ-साथ ही आज पंजाब में जालंधर (अजा) लोकसभा सीट, ओडिशा की झारसुगड़ा विधानसभा सीट, उत्तर प्रदेश की छानबे (अजा) और सुआर विधानसभा सीटों और मेघालय की सोहिओंग (अजजा) सीट के उपचुनाव भी कराये गये। सोहिओंग सीट पर शाम पांच बजे तक 91.39 प्रतिशत मतदान हुआ था, जालंधर लोकसभा सीट पर 50.27 प्रतिशत झारसुगड़ा में 68.21 और छानबे में 39.51 प्रतिशत और सुआर में 41.78 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें