nayaindia Kejriwal target pm modi केजरीवाल का मोदी पर बड़ा हमला
ताजा पोस्ट

केजरीवाल का मोदी पर बड़ा हमला

ByNI Desk,
Share

भोपाल। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने निजी तौर पर प्रधानमंत्री को निशाना बनाते हुए उनकी शिक्षा का सवाल उठाया और कहा कि देश में पढ़ा लिखा प्रधानमंत्री होता तो वह शिक्षा के महत्व को समझता। उन्होंने मध्य प्रदेश में एक बड़ी सभा करके विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने विधायकों की खरीद फरोख्त का मामला भी उठाया। केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बहरहाल, केजरीवाल ने मंगलवार को भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर आयोजित सभा में कहा- मध्य प्रदेश में सरकारें बेची और खरीदी जाती हैं। यहां एमएलए की खरीदी-बिक्री पर डिस्काउंट भी मिलता है। उन्होंने कहा- दिल्ली व पंजाब में हमारी सरकार ने बिजली, इलाज और स्कूल में शिक्षा मुफ्त कर दी है। मध्य प्रदेश में भी एक मौका दीजिए, यहां भी सब मुफ्त कर देंगे। केजरीवाल ने कहा- काम न करूं, तो दोबारा वोट मांगने नहीं आऊंगा। सभा को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाते हुए केजरीवाल ने कहा- देश का प्रधानमंत्री पढ़ा-लिखा होना जरूरी है, नहीं तो कोई भी उन्हें बेवकूफ बना देगा। उन्होंने कहा– प्रधानमंत्री जी ने मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया। उस दिन मुझे लगा कि देश का प्रधानमंत्री पढ़ा-लिखा तो होना चाहिए। अगर पीएम पढ़े लिखे होते, तो उन्हें शिक्षा का महत्व पता होता। उन्होंने देशभक्ति का सवाल उठाते हुए कहा- अगर पीएम देशभक्त होते, तो वो ये नहीं सोचते कि मनीष किस पार्टी का है।

पीएम को कम पढ़ा लिखा बताते हुए केजरीवाल ने कहा- कम पढ़े-लिखे पीएम ने नोटबंदी कर दी, लेकिन भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ। नोटबंदी से पूरा देश चौपट हो गया। लाइनों में लोग मर गए। फिर भी न आतंकवाद खत्म हुआ और न भ्रष्टाचार। पीएम ने कहा, थाली बजवाओ, तरंगों से कोरोना भाग जाएगा। इसलिए मैं कह रहा हूं, देश का पीएम पढ़ा-लिखा होना जरूरी है। ईमानदार सरकार देने का वादा करते हुए केजरीवाल ने कांग्रेस विधायकों को तोड़ कर भाजपा सरकार बनाने का जिक्र किया और कहा कि यहां विधायक खरीदे-बेचे जाते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें