nayaindia Modi gave appointment letters मोदी ने 71 हजार युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Modi gave appointment letters मोदी ने 71 हजार युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

मोदी ने 71 हजार युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की योजना के तहत शुक्रवार को 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की सुबह रोजगार मेले के तहत 71 हजार युवाओं को रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुए इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों से बात भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये 2023 का पहला रोजगार मेला है। नए साल की शुरूआत उज्जवल भविष्य की नई उम्मीदों के साथ हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा- जिन युवाओं को रोजगार मेले से नौकरी मिली है, उन्हें और उनके परिवार को बधाई देता हूं। आने वाले दिनों में लाखों और परिवारों को सरकारी नौकरी में नियुक्ति मिलने वाली है। गौरतलब है कि पिछले साल दो रोजगार मेलों में प्रधानमंत्री मोदी एक लाख 47 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दे चुके हैं। इस साल के आखिर तक 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की योजना है। इसकी शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- रोजगार मेले हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। यह दिखाता है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे साबित करके दिखाती है। हमारी सरकार पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति करा रही है, जिस पर युवाओं को भरोसा है। ये पारदर्शिता युवाओं को बेहतर तैयारी के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करती है। मोदी ने आगे कहा- बिजनेस की दुनिया में कहा जाता है कि कंज्यूमर इज ऑलवेज राइट। ठीक वैसे ही शासन व्यवस्था में हमारा मंत्र होना चाहिए कि सिटिजन इज ऑलवेज राइट।

मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा- आज की पीढ़ी को तकनीक के जरिए सेल्फ लर्निंग का अवसर मिला है, इसे जाने मत देना। जीवन में लगातार सीखते रहने की ललक ही हम सब को आगे बढ़ाती है। आज भारत के छोटे-छोटे शहरों में लोग जिस तरह स्टार्टअप शुरू कर रहे हैं, वह नई पीढ़ी के लिए आकर्षण और आत्मविश्वास का केंद्र बना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्टार्टअप की सफलता ने दुनिया भर में युवा शक्ति के सामर्थ्य की नई पहचान बनाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + seventeen =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वंदे भारत में भोजन की खराब गुणवत्ता की शिकायत
वंदे भारत में भोजन की खराब गुणवत्ता की शिकायत