nayaindia Delhi BJP Executive Anurag Thakur BJP Jansangh दिल्ली का भाजपा के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान
ताजा पोस्ट

दिल्ली का भाजपा के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। दिल्ली बीजेपी की कार्यकारिणी (Delhi BJP Executive) की बैठक का शनिवार को दूसरा दिन है। इस मौके पर बैठक में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कार्यकारिणी सदस्यों को संबोधित किया। अपने संबोधन में अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली का भाजपा के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान है। जनसंघ काल से दिल्ली ने देश भर में भाजपा के प्रचार प्रसार में सहयोग दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली लालकृष्ण अडवानी के प्रारम्भिक कार्य भूति रही तो, केदारनाथ साहनी, मदन लाल खुराना एवं प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा ने दिल्ली के साथ पूरे उत्तर भारत में पार्टी विस्तार का काम किया।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली ने देश को अरूण जेटली जी जैसा ओजवान नेता दिया, तो दिल्ली से ही सहिब सिंह वर्मा, हंसराज गुप्ता, मांगे राम गर्ग, कालका दास जैसे नेता दिये, जिन्होने पार्टी को नये सामाजिक वर्गों से जोड़ा। दिल्ली में ना कार्यकतार्ओं की कमी है ना नेतृत्व का आभाव, बस दिल्ली के कार्यकतार्ओं को एक नया संकल्प लेना है और 2025 विधानसभा चुनाव में दिल्ली एवं देश से भ्रष्ट एवं आराजक अरविंद केजरीवाल सरकार का अंत करना है।

केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) पर टिप्पणी करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi Municipal Corporation elections) मे मैंने स्वंय दिल्ली मे कई क्षेत्रों मे प्रचार किया था और देखा कि लोगों पर अब केजरीवाल सरकार का जादू कम हुआ है। यह चुनाव नतीजों में भी यह दिखा, जहां आम आदमी पार्टी को बहुत नगण्य बहुमत मिला है। हमारा नया संकल्प और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा दिल्ली में कराए जा रहे विकास कार्य को जनता के बीच ले जाना है। पहले 2024 फिर 2025 में जीत हमारी होगी।

अनुराग ठाकुर ने केंद्र सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्य को बताते हुए कहा कि दिल्ली में यूं तो मोदी सरकार ने 8 साल में सड़क इन्फ्रास्ट्रक्च र से लेकर प्रदूषण से लड़ने तक के लिए 1 लाख करोड़ से अधिक के विकास प्रोजेक्ट दिये हैं। पर आज केन्द्र सरकार के मार्ग दर्शन में डी.डी.ए. एवं उपराज्यपाल के माध्यम से जो यमुना रिवर फ्रंट विकास करवाया जा रहा है, उसको जनता के सामने रखिये। नजफगढ़ ड्रेन पर भी उपराज्यपाल जो काम कर रहे हैं, उससे वह अब टूरिस्ट आकर्षण स्थल बन रहा है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को बताएं कि केजरीवाल सरकार ने 8 वर्ष तक यमुना को और मैला किया। अब मोदी सरकार दिल्ली में यमुना फ्रंट विकसित करवा रही है।

अंत में अनुराग ठाकुर ने कहा कि वायु प्रदूषण से लड़ते हुऐ केन्द्र सरकार ने दिल्ली को एफएएमई योजना के अंतर्गत 150 इलेक्ट्रिक बसें दी हैं। कोविडकाल से सरकार दिल्ली के 60 लाख से अधिक गरीबों के लिये प्रवासियों के लिए फ्री राशन दे रही है। पर खेद है की दिल्ली सरकार इस फ्री राशन तक को गरीबों को नही दे रही। आइये हम आज दिल्ली और देश से अरविंद केजरीवाल को उखाड़ फेंकने का नया संकल्प लें। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें