nayaindia Delhi Government Arvind Kejriwal on Supreme Court सुप्रीम कोर्ट के निर्णय लोकतंत्र की जीत, दिल्ली में विकास की गति बढ़ेगी: केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय लोकतंत्र की जीत, दिल्ली में विकास की गति बढ़ेगी: केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के निर्णय को लोकतंत्र (Democracy) की जीत करार देते हुए कहा कि इससे दिल्ली के विकास की गति कई गुना बढ़ेगी। श्री केजरीवाल में दिल्ली सरकार (Delhi Government) बनाम केंद्र पर शीर्ष न्यायालय के फ़ैसले के बाद ट्वीट कर आज कहा दिल्ली के लोगों के साथ न्याय करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का तहे दिल से शुक्रिया। इस निर्णय से दिल्ली के विकास की गति कई गुना बढ़ेगी। जनतंत्र की जीत हुई।

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा, सत्यमेव जयते! बधाई दिल्ली, सालों के संघर्ष के बाद केजरीवाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने दिलाया उसका हक। आंखिरकार जनता की जीत हुई, लोकतंत्र की जीत हुई।

इसे भी पढ़ेः  केंद्र-राज्य शक्ति विवाद पर सुप्रीम फैसलाः ब्यूरोक्रेट्स पर दिल्ली सरकार का कंट्रोल

वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने इसे सत्य की जीत करार दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, कहा सत्यमेव जयते!सालों की लड़ाई के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल सरकार को उसका हक़ दिलवाया है। दिल्ली की जनता के काम में अब कोई अड़ंगा नहीं लगा पाएगा। यह ऐतिहासिक निर्णय दिल्ली की जनता की जीत है। अब दिल्ली दुगनी गति से तरक़्क़ी करेगी। सबको बधाई!

उल्लेखनीय है कि केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच राष्ट्रीय राजधानी में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर चल रहे विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की पीठ ने अपना फैसला सुना दिया है। इस निर्णय में कहा गया है कि अधिकारियों की तैनाती और तबादले का अधिकार दिल्ली सरकार के पास होगा। इसके अलावा प्रशासन के कामों में उपराज्यपाल को चुनी हुई सरकार की सलाह पर कम करना होगा। (वार्ता)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें