nayaindia Parliament JPC Adani Enterprises Mallikarjun Kharge अडाणी मामले पर जेपीसी की मांग: खरगे
ताजा पोस्ट

अडाणी मामले पर जेपीसी की मांग: खरगे

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने बृहस्पतिवार को अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) मामले पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा की मांग की और यह आग्रह भी किया कि इस प्रकरण की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) (जेपीसी-JPC) गठित की जाए या फिर उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) की निगरानी में इसकी जांच हो।

लोकसभा और राज्यसभा की बैठक के स्थगित होने के बाद खरगे ने संवाददाताओं से कहा, हम यह कहना चाहते हैं कि सरकार क्यों दबाव बनाकर ऐसी कंपनियों को कर्ज दिलवा रही है?’ उन्होंने कहा, लोगों के हित में ध्यान रखते हुए, एलआईसी (LIC), एसबीआई (SBI) के निवेश को ध्यान में रखते हुए हम चर्चा की मांग कर रहे हैं। हमारी मांग है कि या तो जेपीसी गठित करके इसकी जांच हो या उच्चतम न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के नेतृत्व में इसकी जांच हो।

इसे भी पढ़ेः हंगामे के कारण लोकसभा-राज्यसभा दो बजे तक स्थगित

कई विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में खरगे ने कहा कि जांच होने पर प्रतिदिन रिपोर्ट जनता के समक्ष रखी जाए ताकि पारदर्शिता रहे और लोगों को विश्वास रहे कि उनका पैसा बचा है। इससे पहले, इस विषय पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण संसद के दोनों की कार्यवाही बाधित हुई।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, संसद के दोनों सदनों को आज दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया क्योंकि सरकार एलआईसी, एसबीआई और अन्य सार्वजनिक संस्थानों द्वारा दबाव में किए गए निवेश की जांच के लिए संयुक्त विपक्ष की मांग पर सहमत नहीं हुई। उन्होंने दावा किया कि ऐसे निवेश के मूल्यों में कमी के कारण आज करोड़ों भारतीयों की बचत खतरे में है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें