nayaindia Indian Air Force MiG-21 crashes in Rajasthan वायुसेना का मि‍ग-21 प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, दो ग्रामीणों की मौत, पायलट सुरक्षित
ताजा पोस्ट

वायुसेना का मि‍ग-21 प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनाग्रस्त, दो ग्रामीणों की मौत, पायलट सुरक्षित

ByNI Desk,
Share

जयपुर। भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक मिग-21 लड़ाकू विमान (fighter aircraft) सोमवार सुबह हनुमानगढ़ जिले के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों के अनुसार, हादसे में कम से कम दो ग्रामीणों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए, लेकिन विमान का पायलट सुरक्षित है।

भारतीय वायुसेना ने हादसे की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 (MiG-21) विमान आज सुबह नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान सूरतगढ़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित रूप से विमान से निकल गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच बैठाई गई है। वायु सेना के अनुसार दुर्घटना में पायलट को मामूली चोट आई हैं।

हनुमानगढ़ की जिलाधिकारी रुक्मणि रियार ने बताया कि भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि पायलट सुरक्षित है।

बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने बताया कि हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के पास हुए विमान हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के बाद काफी संख्‍या में लोग घटनास्थल पर जमा हो गए हैं और पुलिस और प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वायुसेना को सूचित कर दिया गया है और वे ही हादसे के कारणों की तकनीकी जानकारी दे सकेंगे।

अधिकारी ने कहा कि पायलट ने विमान को गांव से दूर ले जाने की हरसंभव कोशिश की और विमान को गांव के एक सिरे की ओर ले गया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं में हताहत हुए लोगों के लिए राहत और मुआवजे का प्रावधान होता है और उसके अनुसार सभी कदम उठाए जाएंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस ने भी कहा कि कम से कम दो नागरिकों के मारे जाने की खबर है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें