nayaindia Ranchi security forces TSPC militant encounter रांची में टीएसपीसी उग्रवादियों से मुठभेड़ में विस्फोट बरामद
झारखंड

रांची में टीएसपीसी उग्रवादियों से मुठभेड़ में विस्फोट बरामद

ByNI Desk,
Share

रांची। झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित संगठन तृतीय-सम्मेलन प्रस्तुति समिति (Tritiya-Sammelan Pratishan Committee) (टीएसपीसी-TSPC) के उग्रवादियों (militant) के बीच रविवार रात भीषण मुठभेड़ हुई। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रांची के बुडमू प्रखंड के सुमो जंगल में रविवार रात आठ बजे के आसपास उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब सुरक्षाबल (security forces) तलाशी अभियान पर थे। अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबल जैसे ही इलाके में पहुंचे टीएसपीसी के उग्रवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल (Kishor Kaushal) ने बताया, “दोनों तरफ से करीब 50 राउंड गोलियां चलीं। बाद में उग्रवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। हमने घटनास्थल से 777 आईएनएसयूएस गोलियां, सात वॉकी-टॉकी और आठ वॉकी-टॉकी चार्जर बरामद किए हैं।” कौशल ने बताया कि मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और झारखंड जैगुआर की एक टीम को इलाके में तलाशी अभियान चलाने के लिए रवाना किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, रांची के एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के एरिया कमांडर विक्रम गांझू की टीम इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए वहां डेरा डाले हुए है। पुलिस ने बताया कि सूचना पर एसएसपी ने एक टीम गठित की और उसे उग्रवादियों की तलाश के लिए भेजा।

इससे पहले, 23 जनवरी की रात को रांची जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) से अलग हुए प्रतिबंधित समूह पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का एक एरिया कमांडर मारा गया था। (भाषा)

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें