nayaindia Healthcare sector Right to Health doctors गहलोत ने दी डॉक्टरों को नसीहत, स्वास्थ्य सेवा का क्षेत्र है मुनाफा कमाने का नहीं
ताजा पोस्ट

गहलोत ने दी डॉक्टरों को नसीहत, स्वास्थ्य सेवा का क्षेत्र है मुनाफा कमाने का नहीं

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शनिवार को कहा कि स्वास्थ्य सेवा का क्षेत्र (Healthcare sector) है न कि मुनाफा कमाने का। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार विधानसभा सत्र में स्वास्थ्य का अधिकार विधेयक (राइट टू हेल्थ) (Right to Health) लेकर आ रही है लेकिन निजी डॉक्टर (private doctors) इसका विरोध करते रहे हैं जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकारी डॉक्टरों को इस विधेयक के महत्व के बारे में निजी डॉक्टरों को समझाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्लेटिनम जुबली कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा ऐसे क्षेत्र हैं जिनका इस्तेमाल व्यापार और मुनाफा कमाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी के दौरान एसएमएस अस्पताल ने अच्छा काम किया है और अन्य राज्यों से भी लोग इस अस्पताल में इलाज के लिए आते हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए सामाजिक सुरक्षा का अधिकार विधेयक पेश करने की केंद्र सरकार से मांग को भी दोहराया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के एक करोड़ लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान कर रही है। (भाषा)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें