nayaindia Rajasthan High Court Abhishek Manu Singhvi Congress MLA कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर हाईकोर्ट में सुनवाई
ताजा पोस्ट

कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे पर हाईकोर्ट में सुनवाई

ByNI Desk,
Share

जयपुर। राजस्थान में पार्टी आलाकमान द्वारा बैठक बुलाए जाने के विरोध में पिछले साल 25 सितंबर को इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों (Congress MLA) की संख्या को लेकर सस्पेंस सोमवार को खत्म हो सकता है। उच्च न्यायालय (High Court) ने मामले में विधानसभा सचिव को हलफनामा पेश करने का निर्देश देते हुए इस्तीफे से संबंधित फाइल पेश करने को कहा है। इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) विधानसभा की ओर से कोर्ट पहुंचेंगे। सूत्रों ने बताया कि इस्तीफा देने वाले विधायकों के नाम समेत अन्य जानकारियां सामने आ सकती हैं।

पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने विधानसभा सचिव से ‘बिना कोई फैसला लिए कब तक इस्तीफा अपने पास रख सकते हैं’ जैसे कई मुद्दों पर जवाब मांगा था। इसके अलावा कोर्ट ने इस्तीफों पर स्पीकर की टिप्पणी और दस्तावेज भी मांगे। साथ ही इस सवाल पर भी जवाब मांगा गया कि विधायकों ने इस्तीफा कब दिया और स्पीकर ने क्या कार्रवाई की।

पिछले साल 25 सितंबर को कांग्रेस के 81 विधायकों ने इस्तीफा दिया था। इससे पहले कांग्रेस विधायकों ने कहा था कि 90 से ज्यादा विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि कोर्ट को दिए जवाब में विधानसभा सचिव ने कहा कि इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 81 थी। बाद में कोर्ट में बताया गया कि कांग्रेस में आंतरिक सहमति बनने के बाद सभी विधायकों ने इस्तीफा वापस ले लिया है। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें